Friday, Apr 26 2024 | Time 08:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाबूलाल की बजाए अन्य को विधायक दल का नेता चुने भाजपा : प्रदीप

दुमका, 05 जनवरी (वार्ता) झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए झारखंड के पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को राज्य हित में श्री बाबूलाल मरांडी के बदले किसी अन्य को विधायक दल का नेता चुनने की दिशा में अविलंब पहल करने की सलाह दी है।
श्री यादव मंगलवार को दुमका जिला कांग्रेस कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा ने विधायक दल के नेता के चयन में जल्दीबाजी में गलत कदम उठा लिया, जिससे विपक्ष के नेता के चुनाव में कानूनी अवरोध खड़ा हो गया। उन्होंने कहा कि श्री मरांडी के भाजपा में शामिल होने और विधानसभा की सदस्यता से संबंधित मामले पर विधानसभा के अध्यक्ष को निर्णय लेना है। इस कारण विपक्ष के नेता के चयन में संवैधानिक अवरोध खड़ा हो गया है।
विधायक ने कहा कि इस कारण राज्य सरकार के कामकाज पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है। इसलिए, भाजपा नेतृत्व को राज्य विधानसभा में द्वितीय सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए श्री मरांडी के बदले किसी दूसरे नेता को विधायक दल का नेता चुनकर जनादेश का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि 10वीं अनुसूची के तहत मामला विधानसभा अध्यक्ष की अदालत में विचाराधीन है इसलिए अध्यक्ष के निर्णय तक भाजपा को किसी अन्य को नेता चुन कर विपक्ष के नेता चुनने की दिशा में अविलंब पहल करनी चाहिए।
सं.सतीश सूरज
जारी वार्ता
image