Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में औद्योगिक निवेश को बढ़ाना और रोजगार मुहैया कराना प्राथमिकता - शाहनवाज

पटना 10 फरवरी (वार्ता) बिहार के नए उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने राज्य में औद्योगिक निवेश बढ़ाने और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने को अपनी प्राथमिकता बताया और कहा कि सरकार निवेशकों को हर सुविधा देने को तैयार है ।
श्री हुसैन ने बुधवार को उद्योग विभाग का कार्य भार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार में हर युवा को रोजगार और हर मजदूर को काम मिले यह उनका लक्ष्य है । उन्होंने कहा कि 19 लाख रोजगार सृजन के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वादे को पूरा किया जाएगा ।
उद्योग मंत्री ने कहा कि बिहार में उद्योग के लिए सभी जरूरी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं । उनकी प्राथमिकता बिहार में उद्योग को लाना निवेश बढ़ाना और यहां के युवाओं को रोजगार मुहैया कराना है । उन्होंने कहा कि दुनिया भर में बिहारियों का डंका बजता है। बिहारी देश के अलग-अलग राज्यों में तमाम उद्योगों को चला रहे हैं। वे बिहार में उद्योग लगाएं सरकार उन्हें हर संभव सुविधा उपलब्ध कराएगी ।
इस मौके पर श्री हुसैन की पत्नी रेणु हुसैन, पुत्र अरबाज और अदीब, छोटे भाई सरफराज, उनकी पत्नी फातिमा और भतीजी आयरा समेत परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे ।
शिवा
वार्ता
image