Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका : हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

दुमका, 11 फरवरी (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व हुए हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
दुमका के पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) विजय कुमार ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए बताया कि पांच फरवरी 2021 को दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चांदो पानी गांव के निकट जंगल से डांसर ग्रुप में काम करने वाले मिनाल चालक उर्फ़ मंगल चालक उर्फ पुटका चालक की लाश बरामद की गई थी। इस मामले को लेकर मुफस्सिल थाने में अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।
श्री कुमार ने बताया कि मामले के खुलासे के लिए गठित टीम ने वैज्ञानिक एवं तकनीकी तरीके से अनुसंधान के जरिए मिले साक्ष्यों के आधार पर गांधी नगर निवासी और मृतक के दोस्त करण भारती और सुरेन्द्र राम को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों की निशान देही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल के अलावा कुछ कारतूस, मोटरसाइकिल समेत अन्य सामान भी बरामद किया है।
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने प्रेम प्रसंग और आपसी रंजिश में हत्या किये जाने की बात कही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवकों का अपराधिक इतिहास रहा है और पूर्व में भी कई मामलों में जेल जा चुका है। पुलिस सभी बिंदुओं पर गहन छानबीन कर रही है तथा अवैध हथियार की आपूर्ति करने वाले गिरोह का भी पता लगाने में जुट गयी है।
सं.सतीश
वार्ता
image