Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सारण में दहेज की मांग को लेकर विवाहिता की हत्या, पांच गिरफ्तार

छपरा, 11 फरवरी (वार्ता) बिहार में सारण जिले के पानापुर थाना क्षेत्र में गुरूवार को दहेज की मांग को लेकर एक विवाहिता की हत्या के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जिले के खैरा थाना क्षेत्र के खैरा गांव निवासी ईसा मियां ने पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा कि उनकी 22 वर्षीय पुत्री रानी खातून का निकाह वर्ष 2019 में पानापुर थाना क्षेत्र के रसौली गांव के दर्जी टोला निवासी अजीम आलम से हुआ था। रानी के ससुराल वालों ने आज सूचना दी कि सुबह में शौच से आने के बाद उनकी पुत्री ने खुद को एक कमरे में बंद कर गले में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने पर जब वे रानी खातून के ससुराल पहुंचे तो वहां उन्होंने अपनी पुत्री को फंदे से लटका हुआ पाया। जिसके बाद उन्होंने पानापुर थाना पुलिस को मामले की सूचना देने के साथ ही रानी खातून के सास, ससुर सहित कुल पांच लोगों के विरुद्ध दहेज में कार नहीं देने के कारण उनकी पुत्री की हत्या कर शव को फंदे से लटका कर आत्महत्या दिखाने के लिए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेजने के साथ ही सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
सं प्रेम सतीश
वार्ता
image