Friday, Apr 26 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना जांच में फर्जीवाड़ा की जांच हो-प्रेमचंद्र

पटना 12 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने बिहार में कोरोना जांच में कथित फर्जीवाड़ा को चिंताजनक बताते हुए पूरे मामले की जांच की मांग की है ।
श्री मिश्रा ने शुक्रवार को यहां कहा कि वह शुरु से कहते रहे हैं कि बिहार में कोविड जांच धीमी है तथा इसमें गड़बड़ी हो रही है । स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के तौर पर श्री प्रत्यय अमृत के पदभार ग्रहण करते ही जो प्रतिदिन औसतन 8 से 10 जांच हो पा रही थी वह चमत्कारिक तौर पर एकाएक एक लाख से अधिक होने लगी । एक राष्ट्रीय अंग्रेजी दैनिक ने इस संबंध में जमुई, शेखपुरा और पटना के कई पीएचसी के द्वारा जांच के नाम पर किये गए फर्जीवाड़ा को उजागर कर विपक्ष के आरोपों और शंकाओं को प्रमाणित कर दिया ।
कांग्रेस नेता ने कहा कि जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है उनमें से अधिक के नाम और मोबाईल नंबर फर्जी पाए गए । यह सब सिर्फ इसलिए कराया गया कि या दिखाया जा सके कि बिहार सरकार तेजी से जांच करवा रही है।उन्होंने कहा कि किसी मरीज का मोबाइल नंबर 0000000000 होना ही पर्याप्त है कि डबल इंजिन सरकार में किस स्तर का घालमेल और फर्जीवाड़ा चल रहा है।
श्री मिश्रा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से इस मामले में तत्काल स्थिति स्पष्ट करने तथा दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने की मांग की । उन्होंने कहा कि इस मामले को आगामी बजट सत्र के दौरान वह विधान परिषद में उठाएंगे।
शिवा
वार्ता
image