Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पश्चिम चंपारण में पूर्व जिला पार्षद हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

बगहा, 18 फरवरी (वार्ता) बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के नौरंगिया थाना क्षेत्र में पूर्व जिला पार्षद दया वर्मा हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी मोहम्मद शकील ने गुरुवार को बगहा व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि 14 फरवरी रविवार की रात नौरंगिया थाना के सिरसिया चौक पर पूर्व जिला पार्षद दया वर्मा की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में एकत्रित भीड़ ने एक आरोपी बबलू जायसवाल को पकड़ लिया था। नौरंगिया थाना में प्राथमिकी कांड संख्या 9/21 दर्ज कराते हुए मृतक की पत्नी कुमुद वर्मा ने अपने पति की हत्या हत्या के लिए बाल्मीकि नगर के जनता दल यूनाईटेड (जदयू )विधायक रिंकू सिंह और ठेकेदार मोहम्मद शकील और बबलू जायसवाल को नामजद अभियुक्त बनाया था।
मामले में मुख्य आरोपी मोहम्मद शकील ने गुरुवार को पुलिस दबिश के चलते बगहा व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। एक अन्य आरोपी वाल्मीकि नगर के जदयू विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह अब भी फरार चल रहे हैं।आत्मसमर्पण करने वाले मुख्य आरोपी एवं पेशे से ठेकेदार मोहम्मद शकील को रिमांड पर लेकर मामले की आवश्यक पूछताछ की तैयारी में जुट गई है। पुलिस ने घटनास्थल से विधायक रिंकू सिंह के सड़क निर्माण से जुड़े उज्जैन इंजीकॉम कंपनी के नाम से रजिस्टर्ड एक स्कॉर्पियो का नंबर प्लेट भी बरामद किया है। बगहा के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार गोरख जाधव के नेतृत्व में इस मामले में लगातार छापामारी जारी है।

सं प्रेम सतीश
वार्ता
image