Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड : कोरोना की चपेट में आई खिलाड़ी और कोच, राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप स्थगित

रांची, 31 मार्च (वार्ता) झारखंड में ग्यारह खिलाड़ी और कोच कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद सिमडेगा जिले में इस वर्ष 03 अप्रैल से शुरू होने वाली राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया गया है।
चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए चंडीगढ़ से आई टीम की पांच और झारखंड टीम की छह खिलाड़ी सहित एक कोच के कोरोना संक्रमित पाए जाने की पुष्टि होने के बाद यह निर्णय लिया गया। खिलाड़ियों को आइसोलेट किया गया है और एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम को सैनिटाइज करने का आदेश दिया गया है। वहीं, एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है। खिलाड़ियों के संपर्क में आनेवाले अन्य लोगों की भी जांच की जा रही है।
सिमडेगा उपायुक्त सुशांत गौरव ने बुधवार बताया कि हॉकी इंडिया और हॉकी झारखंड की सहमति से यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है।
उल्लेखनीय है कि सिमडेगा में महिला सब जूनियर हॉकी चैंपियनशिप के सफल आयोजन के बाद 03 अप्रैल से राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप के लिए तैयारियां जोरों पर थी। मंगलवार को चंडीगढ़ की टीम का सिमडेगा में भव्य स्वागत भी किया गया था लेकिन आज उसी टीम की पांच खिलाड़ी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए। इतना ही नहीं झारखंड टीम की भी छह खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
विनय सूरज
वार्ता
image