Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी झारखंड सरकार की : डॉ. उरांव

रांची, 20 अप्रैल (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आगामी 22 से 29 अप्रैल तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन कराये जाने के निर्णय का स्वागत किया और कहा कि देश के विभिन्न राज्यों से वापस लौट रहे प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी राज्य सरकार की है जिसे पूरा करने का हरसंभव प्रयास होगा।
डॉ. उरांव ने मंगलवार को रांची स्थित कांग्रेस भवन में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य सरकार का यह फैसला स्वागत योग्य है और सभी को इसका पालन करना चाहिए। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि इस फैसले से कितना आर्थिक नुकसान होगा, इसका आकलन तो बाद में होगा, फिलहाल लोगों के जीवन को बचाने और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है।
वित्त मंत्री ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रवासी श्रमिक फिर से वापस लौट रहे हैं, उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी भी सरकार की है। इसके अलावा स्वास्थ्य के साथ ही साथ सभी को भोजना उपलब्ध कराना भी सबसे जरूरी काम है, इसके लिए जरुरत पड़ने पर दीदी किचन, मुख्यमंत्री किचन और घर-घर अनाज पहुंचाने के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।
विनय सतीश
जारी वार्ता
image