Friday, Apr 26 2024 | Time 20:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्राचीन और नवीन प्रणालियों के समन्वय से व्यवहारिक शिक्षा नीति के अनुपालन में सजग मिथिला विवि : कुलपति

दरभंगा, 21 सितंबर (वार्ता) बिहार के प्रतिष्ठित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार को कहा कि यह विश्वविद्यालय प्राचीन और नवीन प्रणालियों के समन्वय से अपनी व्यवहारिक शिक्षा नीति के अनुपालन में सजग है इसीलिए प्रगति एवं सही दिशा के लिए कड़ी मेहनत, सतत प्रतिबद्धता और ठोस प्रशासनिक कदम उठाने की आवश्यकता है।
प्रो. सिंह ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि व्यक्ति के माध्यम से समाज का निर्माण करना विश्वविद्यालय का मुख्य कार्य है। इसके लिए छात्रों को एक जिम्मेदार और रोजगार श्रृजक नागरिक बनाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यहां विकास की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के शैक्षणिक विकास लगातार प्रयास जारी है।
कुलपति ने कहा कि मिथिला विश्वविद्यालय प्राचीन और नवीन प्रणालियों के समन्वय से अपनी व्यवहारिक शिक्षा नीति के अनुपालन में सजग भी है और समर्थ भी है। इसीलिए प्रगति एवं सही दिशा के लिए कड़ी मेहनत सतत प्रतिबद्धता और ठोस प्रशासनिक कदम उठाने की आवश्यकता है। विद्यालय की विशिष्ट पहचान कायम करने की दिशा में ठोस कार्य हो रहा है और बचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए सतत प्रयत्नशील भी हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न संकाय और व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के स्नातक, स्नातकोत्तर एवं शोध की गुणवत्ता को स्तरीय बनाने का भी प्रयास जारी है।
सं.सतीश
वार्ता
More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image