Thursday, Oct 21 2021 | Time 00:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सिविल सेवा परीक्षा में बाजी मार छपरा की श्वेता ने मनवाया प्रतिभा का लोहा

छपरा 25 सितंबर (वार्ता) संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा में बिहार के सारण जिला के एकमा नगर पंचायत की श्वेता कुमारी ने सफलता हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।
देश की सबसे मुश्किल परीक्षा माने जाने वाले सिविल सर्विसेज को क्रैक कर श्वेता ने बता दिया है कि इरादे बुलंद हो तो कोई भी मंजिल हासिल की जा सकती है। एकमा नगर पंचायत के हंसराजपुर ग्राम निवासी श्वेता कुमारी ने सेल्फ स्टडी कर यूपीएससी क्वालीफाई किया है।
परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद श्वेता ने कहा कि यूपीएससी उतीर्ण होने के बाद काफी प्रसन्नता हो रही है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यों की बदौलत सेवा भावना का नया कीर्तिमान स्थापित करेंगी।
श्वेता के पिता अनिल सिंह का निधन काफी पहले हो चुका है। बेटी की कामयाबी पर मां गीता सिंह ने कहा कि उसके पापा का सपना था कि बेटी संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करे, आज बेटी ने उनका ये सपना पुरा किया है। बिटिया ने गांव समेत पूरे जिले और राज्य का नाम रोशन किया है।
सं सूरज
वार्ता
More News
नीतीश ने बारिश से पिछले तीन दिन में हुई फसल क्षति का आंकलन करने का दिया निर्देश

नीतीश ने बारिश से पिछले तीन दिन में हुई फसल क्षति का आंकलन करने का दिया निर्देश

20 Oct 2021 | 9:09 PM

पटना 20 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को राज्य में बारिश के कारण पिछले दो-तीन दिन में हुई फसल क्षति का आंकलन करने का आज निर्देश दिया।

see more..
संवैधानिक दायित्व निभाने में नेता प्रतिपक्ष विफल : सुशील

संवैधानिक दायित्व निभाने में नेता प्रतिपक्ष विफल : सुशील

20 Oct 2021 | 8:53 PM

पटना 20 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव पर संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में उनकी अनुपस्थिति मर्यादा का हनन है।

see more..
नीतीश सरकार में हुआ अल्पसंख्यकों का सर्वांगीण विकास : आरसीपी

नीतीश सरकार में हुआ अल्पसंख्यकों का सर्वांगीण विकास : आरसीपी

20 Oct 2021 | 7:14 PM

दरभंगा, 20 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय इस्पात मंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार में अल्पसंख्यकों के सच्चे हितैषी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं और उनकी सरकार में ही अल्पसंख्यकों का सर्वांगीण विकास हुआ है।

see more..
image