Friday, Apr 26 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लातेहार : सुरक्षाबलों एवं जेजेएमपी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, डिप्टी कमांडेंट शहीद

लातेहार, 28 (वार्ता) झारखंड में लातेहार जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत सलैया जंगल में मंगलवार को सुरक्षाबलों और उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के सशस्त्र दस्ते के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए जबकि एक उग्रवादी भी ढेर हो गया।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि पुलिस पदाधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादियों का दस्ता सलैया के जंगलों में किसी घटना को अंजाम देने के लिए जुट रहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा जंगल में छापेमारी अभियान चलाया गया। सैलया जंगल में सुरक्षाबल के जवानों को देखते ही उग्रवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने गोलीबारी शुरू की जिसमें एक उग्रवादी ढेर हो गया। करीब दो घंटे तक चली गोलीबारी के बाद सुरक्षाबल को भारी पड़ता देखकर उग्रवादी जंगलों का लाभ उठाकर भाग निकले।
सू्त्रों ने बताया कि मुठभेड़ में डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलावस्था में सुरक्षाबल के जवानों ने डिप्टी कमांडेंट को जंगल से लातेहार पहुंचाया। लातेहार आने के बाद डिप्टी कमांडेंट को प्राथमिक उपचार देकर बेहतर इलाज के लिए हेलीकाप्टर से रांची ले जाया गया। लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस बीच जंगल में सर्च के दौरान उग्रवादियों का कई हथियार एवं सामान मिले हैं।
सं.सतीश
वार्ता
image