Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में संयुक्त विपक्ष का केन्द्र की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ राजभवन के समक्ष विशाल धरना

रांची, 29 सितंबर (वार्ता) झारखंड में आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत संयुक्त विपक्ष के द्वारा नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ एवं जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा के लिए यहां राजभवन के समक्ष एक विशाल धरना का आयोजन किया गया।
धरना कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कांग्रेस विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, झामुमो के महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्या, विनोद पांडेय, केडी सिंह, त्रिद्विव घोष, मासस के सुशांतो मुखर्जी, प्रकाश विपलव, दिनेश, प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा, जलेश्वर महतो, शहजादा अनवर, माले के सुभेन्दु सेन, सीपीआई के अजय सिंह, राजद के राजेश यादव, कमलेश यादव सहित बड़ी संख्या में सभी दलों के नेताओं ने भाग लिया।
प्रदेश कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने धरना को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के गलत नीतियों को विरोध करने के लिए सभी यहां एकत्रित हुए हैं। पूरे देश में अविश्वास का वातावरण बन गया है। हर कोई एक दूसरे को शंका के निगाह से देख रहा है। महंगाई चरम पर है, बेरोजगारी का आंकड़ा 45 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ चुका है। किसान तीन कृषि काले कानून के विरोध में पिछले 09 महीनों से सड़कों पर आंदोलित है। संवैधानिक संस्थाओं का छरण हो रहा है।
कांग्रेस नेता ने कहा कि केन्द्र सरकार संवैधानिक संस्थानों को बर्बाद करने में तुली है। ईडी और सीबीआई का गलत तरीके से इस्तेमाल मर देश के लोकतंत्र का गला घोंटने का काम कर रही है। देश में अराजकता का माहौल है। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने गैर भाजपाई राजनैतिक दलों को एक मंच पर लाने का काम किया। इस संवेदनहीन सरकार को एकजुट होकर ही सत्ता से बेदखल कर सकते हैं।
विनय सतीश
जारी वार्ता
image