Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एयर इंडिया का विनिवेश आर्थिक सुधारों की बड़ी सफलता : सुशील मोदी

पटना, 08 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि रोजाना करीब 20 करोड़ का नुकसान देने वाले एयर इंडिया का विनिवेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उठाये गए आर्थिक सुधारों की ऐतिहासिक सफलता है।
श्री मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “ इस विमानन उपक्रम पर कर्ज बढकर 60,000 करोड़ हो गया था। टाटा से इसका अधिग्रहण करने के बाद 60 साल में कांग्रेस न एयर इंडिया को लाभकारी बनाये रख सकी, न विनिवेश कर पायी थी। एयर इंडिया के विनिवेश में इसके कर्मचारियों के हितों का पूरा ध्यान रखा गया है। एक साल तक कोई छँटनी नहीं होगी। एयर इंडिया की 14 हजार करोड़ की भूमि-भवन जैसी सम्पत्ति पर सरकार का स्वामित्व भी बना रहेगा, जबकि विपक्ष सरकारी सम्पत्ति बेचने का दुष्प्रचार कर रहा है। इस नीलामी से करदाताओं के पैसे को घाटा उठाने में बहाने की राजनीति का दौर खत्म होगा।”
भाजपा नेता ने आगे कहा कि देश की अर्थव्यवस्था और रोजगार सृजन में डेढ सौ साल से महत्वपूर्ण योगदान करने वाली टाटा कंपनी ने जिस एयर इंडिया की शुरुआत की थी, उस पर मोदी सरकार ने भरोसा कर राजस्व घाटे का बड़ा बोझ उतारने का साहस किया।आने वाले दिनों में घाटे में चलने वाले बैंक और बीमा क्षेत्र के उपक्रम भी निजी क्षेत्र को सौंपे जाएंगे। विनिवेश से मिले पैसे गरीबों के लिए योजनाएँ लागू करने में लगेंगे।
सतीश
वार्ता
image