Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जम्मू-कश्मीर में निर्दोष लोगों की हत्या करने वाले आतंकवादियों को माफी नहीं : चौबे

भागलपुर,16 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन एवं उपभोक्ता मामले राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में निर्दोष लोगों की हत्या करने वाले आतंकवादियों को कभी माफ नहीं करेगी।
श्री चौबे ने श्रीनगर में आतंकवादियों की गोलियो से मारे गए वीरेंद्र पासवान के जिले के जगदीशपुर क्षेत्र के सैदपुर गांव स्थित पैतृक घर में आयोजित श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि स्व. वीरेंद्र पासवान के आश्रितों को मदद पहुंचाने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार वचनबद्ध है और इसके लिए केन्द्र से पांच लाख रुपए तथा बिहार सरकार से दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। इसके अलावा उनको हरसंभव मदद पहुंचाने का काम किया जाएगा।
केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कुछ दिनों से आतंकवादियों के द्वारा निहत्थे लोगों पर हमला किया जा रहा है, जिसे देशवासी और केंद्र सरकार कदापि बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार आतंकवादियों को अवश्य करारा जवाब देगी। सरकार जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए लगातार प्रयास कर रही है तथा हमें पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में वहां पर और बेहतर स्थिति होगी। मैं लगातार जम्मू-कश्मीर का दौरा करता रहा हूं और अभी फिर से जाने वाला हूं। मुझे वहां पर आतंकवादियों के हाथों मारे गए मेरे गृह जिले के वीरेंद्र पासवान की मौत से काफी दुख हुआ है और उनके आश्रितों के लिए हरसंभव सहयोग करता रहूंगा।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image