Friday, Apr 26 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एनआईए और ईडी को नरेन्द्र मोदी के मिशन 2024 में लगा दिया गया है : कुणाल

दरभंगा, 04 अगस्त (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी ( मार्क्सवादी लेनिनवादी) के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार अपने मिशन 2024 के तहत लोकतांत्रिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है।
श्री कुणाल ने गुरुवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी और देश की बदहाली के खिलाफ बढ़ते गुस्से को बरगलाने के लिये सरकार नफरत और विभाजन की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन दलों की ओर से इन मुद्दों को लेकर 7 अगस्त को ज़िला मुख्यालयों पर मार्च और प्रदर्शन होगा। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने मिशन 2024 के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सी बी आई), प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को लगा दिया है। यह सरकार लोकतांत्रिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है।
माले नेता ने कहा कि भाकपा(माले) द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर 9 से 15 अगस्त तक पूरे देश मे संविधान बचाओ-लोकतंत्र बचाओ, शहीदों के सपनो का भारत बनाओ अभियान को संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाकपा माले बिहार में दलित, गरीब और मज़दूरों के मुद्दे पर सदस्यता अभियान और आंदोलन चलाते हुए सभी जिलों में सम्मेलन आयोजित कर रहा है। अगले साल फरबरी में भाकपा माले का 11वां राष्ट्रीय महाधिवेशन पटना में होगा।
भाकपा माले पोलित ब्यूरो के सदस्य सह मिथिला-कोसी ज़ोन के प्रभारी धीरेन्द्र झा ने कहा कि सदन से लेकर सड़क तक माले आंदोलन का विस्तार हो रहा है। भाजपा के सामने समर्पण कर चुकी नीतीश सरकार ने गांव और गरीबों के एजेंडा साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि आज आतंकवाद के नाम पर मिथिलांचल को बदनाम किया जा रहा है और उन्माद उत्पात की खेती की जा रही है। इसके खिलाफ गांव-गांव में अभियान तेज किया जाएगा।
वहीं, भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव में कहा कि भाकपा(माले) का 12वां जिला सम्मेलन 13-14 अगस्त को जीवछ घाट में आयोजित है। जिसे सफल बनाने की अपील की है। सं.सतीश वार्ता
image