Tuesday, Jan 18 2022 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
बिजनेस


इंजीनियर्ड डोर कारोबार में कदम रखेगी ग्रीनलैम इंडस्ट्रीज

नयी दिल्ली 30 जुलाई (वार्ता) डेकोरेटिव लेमिनेट्स, डेकोरेटिव वेनियर्स तथा इंजीनियर्ड वुड फ्लोरिंग बनाने वाली कंपनी ग्रीनलैम इंडस्ट्रीज अगस्त से इंजीनियर्ड दरवाजों के कारोबार में कदम रखने वाली है।
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक शर्मा ने यूनिवार्ता को बताया कि अभी इंजीनियर्ड दरवाजों की घरेलू माँग यूरोपीय तथा अन्य देशों से होने वाले आयात से पूरी की जाती है। ग्रीनलैम अगस्त में इस क्षेत्र में कदम रखने वाली पहली भारतीय कंपनी बन जायेगी। उन्होंने कहा कि लोगों की पसंद बदल रही है और इस क्षेत्र में काफी अवसर मौजूद हैं।
पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने इंजीनियर्ड वुड फ्लोरिंग के कारोबार में कदम रखा था। पिछले नौ महीने इस क्षेत्र से उसे कुल आठ करोड़ रुपये का राजस्व मिल चुका है। श्री शर्मा ने बताया कि अभी कंपनी का ध्यान पूरी तरह से इस कारोबार के विस्तार पर है। उन्होंने दावा किया किया इस क्षेत्र में भी ग्रीनलैम एकमात्र भारतीय कंपनी है।
कंपनी ने आज चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के परिणामों की भी घोषणा की। उसका शुद्ध मुनाफा पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही के 6.9 करोड़ रुपये की तुलना में 7.25 प्रतिशत घटकर 6.4 प्रतिशत रह गया है। परिचालन से उसका शुद्ध राजस्व 17 प्रतिशत बढ़कर 217 करोड़ रुपये पर पहुँच गया। श्री शर्मा ने कहा कि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के लिए 15 से 18 प्रतिशत की वृद्धि का लक्ष्य रखा है। परिचालन से उसका लाभ 6.44 फीसदी बढ़कर 24.8 करोड़ रुपये और निर्यात 25 प्रतिशत बढ़कर 97.3 करोड़ रुपये रहा।
अजीत /शेखर
वार्ता
More News
नरेंद्र गोयनका बने परिधान निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष

नरेंद्र गोयनका बने परिधान निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष

17 Jan 2022 | 10:34 PM

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (वार्ता) नरेंद्र कुमार गोयनका ने परिधान निर्यात संवर्धन परिषद (एईपीसी) के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। कपड़ा मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने पद्मश्री डॉ. ए. शक्तिवेल की जगह यह कार्यभार सभाला है।

see more..
कोरोना महामारी में देश में अरबपतियों की संख्या 102 से बढ़कर 142 हुई

कोरोना महामारी में देश में अरबपतियों की संख्या 102 से बढ़कर 142 हुई

17 Jan 2022 | 10:26 PM

नयी दिल्ली 17 जनवरी (वार्ता) कारोना महामारी भले ही समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के लिए पीड़ा एवं आय में गिरावट का कारण बनी हो लेकिन सदी के इस महासंकट के दौरान भारत के अमीर और अमीर हुए हैं।

see more..
मारूति ने लाँच की सेलेरियो का सीएनजी मॉडल

मारूति ने लाँच की सेलेरियो का सीएनजी मॉडल

17 Jan 2022 | 10:23 PM

नयी दिल्ली 17 जनवरी (वार्ता) यात्री वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारूति सुजुकी इंडिया ने आज भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार सेलेरियो का सीएनजी मॉडल लाँच करने की घोषणा की जिसकी दिल्ली ें एक्स शोरूम कीमत 6.58 लाख रुपये है।

see more..
कोरोना महामारी में ई-गवर्नेंस के जरिये बिहार ने की बेहतरीन पहल

कोरोना महामारी में ई-गवर्नेंस के जरिये बिहार ने की बेहतरीन पहल

17 Jan 2022 | 10:20 PM

पटना 17 जनवरी (वार्ता) बिहार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जिबेश कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी की इस दो साल की अवधि में राज्य ने ई-गवर्नेंस के माध्यम से सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के हर मोर्चे पर की बेहतरीन पहल की है।

see more..
image