Friday, Apr 26 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
बिजनेस


इंजीनियर्ड डोर कारोबार में कदम रखेगी ग्रीनलैम इंडस्ट्रीज

नयी दिल्ली 30 जुलाई (वार्ता) डेकोरेटिव लेमिनेट्स, डेकोरेटिव वेनियर्स तथा इंजीनियर्ड वुड फ्लोरिंग बनाने वाली कंपनी ग्रीनलैम इंडस्ट्रीज अगस्त से इंजीनियर्ड दरवाजों के कारोबार में कदम रखने वाली है।
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक शर्मा ने यूनिवार्ता को बताया कि अभी इंजीनियर्ड दरवाजों की घरेलू माँग यूरोपीय तथा अन्य देशों से होने वाले आयात से पूरी की जाती है। ग्रीनलैम अगस्त में इस क्षेत्र में कदम रखने वाली पहली भारतीय कंपनी बन जायेगी। उन्होंने कहा कि लोगों की पसंद बदल रही है और इस क्षेत्र में काफी अवसर मौजूद हैं।
पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने इंजीनियर्ड वुड फ्लोरिंग के कारोबार में कदम रखा था। पिछले नौ महीने इस क्षेत्र से उसे कुल आठ करोड़ रुपये का राजस्व मिल चुका है। श्री शर्मा ने बताया कि अभी कंपनी का ध्यान पूरी तरह से इस कारोबार के विस्तार पर है। उन्होंने दावा किया किया इस क्षेत्र में भी ग्रीनलैम एकमात्र भारतीय कंपनी है।
कंपनी ने आज चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के परिणामों की भी घोषणा की। उसका शुद्ध मुनाफा पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही के 6.9 करोड़ रुपये की तुलना में 7.25 प्रतिशत घटकर 6.4 प्रतिशत रह गया है। परिचालन से उसका शुद्ध राजस्व 17 प्रतिशत बढ़कर 217 करोड़ रुपये पर पहुँच गया। श्री शर्मा ने कहा कि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के लिए 15 से 18 प्रतिशत की वृद्धि का लक्ष्य रखा है। परिचालन से उसका लाभ 6.44 फीसदी बढ़कर 24.8 करोड़ रुपये और निर्यात 25 प्रतिशत बढ़कर 97.3 करोड़ रुपये रहा।
अजीत /शेखर
वार्ता
More News
रुपया पांच पैसे मजबूत

रुपया पांच पैसे मजबूत

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई 25 अप्रैल (वार्ता) शेयर बाजार में लगातार जारी तेजी के बीच आयातकों एवं बैंकरों की बिकवाली की बदौलत आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया पांच पैसे मजबूत होकर 83.28 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
image