Friday, Apr 26 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा-पटोले दो अंतिम आैरंगाबाद

श्री पटोले ने कहा मराठा आरक्षण घोषणा में देरी के लिए भाजपा और शिव सेना जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में महाराष्ट्र सरकार यदि अदालत के समक्ष अपना पक्ष सही ढंग से रखती तो मराठा आरक्षण के लिए 40 युवाओं को बलिदान नहीं देना पड़ता।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस कानून के जानकार हैं और जब चुनाव का समय नजदीक आया तब जाकर पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया यह काम पहले भी किया जा सकता था। उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग की संख्या देखते हुए आरक्षण बढ़ाकर 30 प्रतिशत किया जाना चाहिए।
श्री पटोले ने श्री फडनवीस की आलोचना करते हुए कहा कि तालुका स्तर पर ‘सीएम ट्रॉफी’ की बजाय किसानों की समस्या पर ध्यान देना चाहिए। मराठवाडा में बारिश की कमी के कारण सूखे जैसी स्थिति बनी हुयी है जिससे किसान बहुत परेशान हैं।
उन्होंने कहा कि “सीएम ट्रॉफी” से किसानों को खाना और जानवरों को चारा नहीं मिलेगा इसलिए आज की जरूरत को ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री को किसानों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से चलायी गयी योजना जलयुक्त शिवार से भी जनता को कोई फायदा नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल के चुनाव के दौरान कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार आयी तो किसानों का कर्ज माफ कर दिया जायेगा और उनकी समस्याओं को प्राथमिकता दी जायेगी।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image