Friday, May 24 2024 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अजीत पवार ने की मोदी की जमकर तारीफ

पुणे, 21 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-अजीत पवार गुट (राकांपा) के प्रमुख अजीत पवार ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्हें 'ऐसे प्रधानमंत्री बताया जिनके पास दूरदृष्टि है, दिव्य शक्ति है ,वह हर समय काम करते रहते है और पिछले 10 वर्षों में कोई छुट्टी नहीं ली है।
खडकवासला विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री पवार कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में श्री मोदी जैसा नेता कभी नहीं देखा जो पिछले 10 वर्षों में एक भी छुट्टी लिए बिना देश के लिए चौबीसों घंटे काम करते हैं।
उन्होंने कहा, “हम अपने लोगों के साथ दिवाली मनाते हैं, लेकिन श्री मोदी सीमा पर सैनिकों के साथ दिवाली मनाते हैं। 'आराम' उनके शब्दकोष में नहीं है।”
उस दौर को याद करते हुए श्री पवार ने कहा कि जब वह (श्री मोदी) गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्हें (श्री मोदी) अमेरिका ने वीजा देने से इनकार कर दिया था लेकिन बाद में उन्होंने ऐसा करिश्मा हासिल किया कि उसी अमेरिकी सरकार ने लाल कालीन बिछाकर उनका स्वागत किया।
उन्होंने कहा, “आज भी वह दुनिया में एक लोकप्रिय नेता के रूप में जाने जाते हैं।”

उन्होंने कहा, ''हमने भाजपा के खिलाफ राजनीति की कई चुनाव लड़े लेकिन समय के साथ राजनीति बदलती रहती है। आखिर में जब सवाल उठता है कि देश का नेतृत्व किसे करना चाहिए तो स्वाभाविक रूप से श्री मोदी का नाम आगे आता है। श्री मोदी के कारण भारत आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय देशों में से एक है।
राकांपा प्रमुख ने श्री मोदी को उनके दो कार्यकालों के दौरान हवाई अड्डों, राष्ट्रीय राजमार्गों, राज्य में रेलवे नेटवर्क, तटीय सड़क, अटल सेतु, मेट्रो जैसी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को लागू करने के लिए श्रेय दिया।
श्री पवार ने कहा, “भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और श्री मोदी का लक्ष्य इसे पांच ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर लाना है।”
सैनी, सोनिया
वार्ता
More News
महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से आठ की मौत, 48 घायल

महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से आठ की मौत, 48 घायल

23 May 2024 | 9:18 PM

मुंबई, 23 मई (वार्ता) महाराष्ट्र में ठाणे जिले के डोंबिवली में गुरुवार को एक रासायनिक कारखाने में बॉयलर विस्फोट के बाद भीषण आग लगने से कम से कम आठ श्रमिकों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए।

see more..
महाराष्ट्र में डोंबिवली इलाके में फैक्टरी में आग लगने से सात लोगों की मौत, 40 जख्मी

महाराष्ट्र में डोंबिवली इलाके में फैक्टरी में आग लगने से सात लोगों की मौत, 40 जख्मी

23 May 2024 | 9:15 PM

मुंबई 23 मई (वार्ता) महाराष्ट्र में डोंबिवली के एमआईडीसी इलाके में गुरुवार को एक फैक्टरी में बॉयलर फटने से आग लग गयी, जिसकी चपेट में आकर सात लोगों की मौत गयी तथा 40 लोग जख्मी हुए हैं।

see more..
image