Friday, May 24 2024 | Time 01:12 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


एमवीए कुछ दिनों में सीटों के आवंटन की घोषणा करेगा: पटोले

मुंबई, 21 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) के अध्यक्ष नाना पटोले ने गुरुवार को कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) अगले दो से तीन दिनों में सीटों और उम्मीदवारों के आवंटन पर अपने फैसले की घोषणा करेगी।
पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री पटोले ने बताया कि वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए), समाजवादी पार्टी (सपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) जैसे सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत हो चुकी है। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने लगभग फैसला कर लिया है।
उन्होंने ने कहा कि उन्होंने और शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने आज सुबह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) अध्यक्ष शरद पवार के साथ चर्चा की। साथ ही राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने वीबीए प्रमुख प्रकाश अंबेडकर के साथ बातचीत की।
उन्होंने कहा, चूंकि एमवीए राज्य की सभी 48 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसलिए अंतिम निर्णय गठबंधन के सभी दोस्तों के साथ बातचीत के बाद लिया जाएगा।
सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कड़ा प्रहार करते हुए श्री पटोले ने आरोप लगाया कि उसने पिछले 10 वर्षों में देश को बर्बाद कर दिया है।
उन्होंने भाजपा पर लोकतंत्र और संविधान के सिद्धांतों की अवहेलना करते हुए मनमाने ढंग से काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने जोर देकर कहा कि ऐसी स्थिति में, लक्ष्य एमवीए को मजबूत करना और अत्याचारी भाजपा सरकार को सत्ता से हटाना है।
उन्होंने भाजपा पर शक्ति शब्द को विकृत करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने पूछा, ''जब मणिपुर में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, जब पूरे देश में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, तो भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नारी शक्ति की याद क्यों नहीं आई।''
यह तर्क देते हुए कि महाराष्ट्र में पांच चरणों में मतदान कराने की कोई आवश्यकता नहीं है, श्री पटोले ने कहा कि चूंकि भाजपा डरी हुई है, इसलिए राज्य में पांच चरणों में मतदान कराया जा रहा है।
संतोष
वार्ता
More News
महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से आठ की मौत, 48 घायल

महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से आठ की मौत, 48 घायल

23 May 2024 | 9:18 PM

मुंबई, 23 मई (वार्ता) महाराष्ट्र में ठाणे जिले के डोंबिवली में गुरुवार को एक रासायनिक कारखाने में बॉयलर विस्फोट के बाद भीषण आग लगने से कम से कम आठ श्रमिकों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए।

see more..
महाराष्ट्र में डोंबिवली इलाके में फैक्टरी में आग लगने से सात लोगों की मौत, 40 जख्मी

महाराष्ट्र में डोंबिवली इलाके में फैक्टरी में आग लगने से सात लोगों की मौत, 40 जख्मी

23 May 2024 | 9:15 PM

मुंबई 23 मई (वार्ता) महाराष्ट्र में डोंबिवली के एमआईडीसी इलाके में गुरुवार को एक फैक्टरी में बॉयलर फटने से आग लग गयी, जिसकी चपेट में आकर सात लोगों की मौत गयी तथा 40 लोग जख्मी हुए हैं।

see more..
image