Sunday, May 26 2019 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल
  • जगनमोहन शपथग्रहण से पहले मोदी से मिलेंगे
भारत

शिक्षा, महिला सुरक्षा को प्रमुख मुद्दा मानती हैं महिलायें

08 May 2019 | 6:30 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) देश में चल रहे आम चुनाव के लिए अधिकतर महिलायें सुरक्षा और शिक्षा को प्रमुख मुद्दा मानती हैं और वे अपने तथा अपनी संतान की बेहतरी को ध्यान में रखते हुये मतदान करने की बात कहती हैं।

आगे देखे..

मुद्दों की कंगाली के कारण प्रधानमंत्री को गाली दे रहा है विपक्ष : भाजपा

08 May 2019 | 6:27 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कहा कि वह 2019 का आम चुनाव नेतृत्व, सुरक्षा एवं विकास के तीन मुद्दों पर लड़ रही है जबकि विपक्षी पार्टियों के पास जनता को लुभाने के लिए गालियां ही बचीं हैं।

आगे देखे..
उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

08 May 2019 | 5:38 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) लोक गायक हंसराज हंस के मैदान में उतरने से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की महत्वपूर्ण उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट पर चुनाव रोचक हो गया है जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

आगे देखे..

ताईवान व्यापार मेला अगले सप्ताह से दिल्ली में

08 May 2019 | 5:36 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को बढ़ाने तथा भारतीय पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए ताईवान अगले सप्ताह से यहां एक व्यापार मेले का आयोजन करेगा जिसमें ताईवानी उद्याेगपति, कारोबारी और सरकारी विभाग भाग लेंगे।

आगे देखे..

चोरी की भारतीय कलाकृतियां अमेरिकी संग्रहालय में

08 May 2019 | 4:12 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) देश के पुरातत्व अधिकारियों ने अमेरिका के संग्रहालयों में करीब सौ भारतीय कलाकृतियों का पता लगाया है जो चुराकर वहां बेच दी गयीं थी।

आगे देखे..
मोदी, शाह के खिलाफ याचिका की सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार

मोदी, शाह के खिलाफ याचिका की सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार

08 May 2019 | 3:39 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ सुनवाई से बुधवार को इन्कार कर दिया।

आगे देखे..

मोदी सरकार ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया: केजरीवाल

08 May 2019 | 3:28 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि आखिर उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया और अगर ऐसा हो गया होता तो राजधानी के लोगों की कई समस्याओं का निराकरण हाे गया होता।

आगे देखे..
चुनाव में रिपोर्ट कार्ड नहीं दे पा रही भाजपा: कांग्रेस

चुनाव में रिपोर्ट कार्ड नहीं दे पा रही भाजपा: कांग्रेस

08 May 2019 | 3:05 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पांच साल में जमीनी स्तर पर काम नहीं करने और सारा पैसा विज्ञापनों पर खर्च करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी झूठ की बैसाखियों पर चुनाव लड़ रही है और अपने कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड नहीं दे पा रही है।

आगे देखे..

स्वाधार, उज्ज्वला एवं कामकाजी महिला आवास योजना की समीक्षा

08 May 2019 | 3:02 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) केंद्र सरकार ने महिलाओं के कल्याण के लिए शुरू की गयी स्वाधार, उज्ज्वला और कामकाजी महिला आवास योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की है अौर संबंधित कमियां दूर करने के निर्देश दिये हैं।

आगे देखे..
तेज बहादुर की शिकायत पर आयोग रखे पक्ष: सुप्रीम कोर्ट

तेज बहादुर की शिकायत पर आयोग रखे पक्ष: सुप्रीम कोर्ट

08 May 2019 | 2:52 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने वाराणसी सीट से पर्चा रद्द किये जाने के खिलाफ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव की शिकायत पर चुनाव आयोग को गुरुवार तक अपना पक्ष रखने को कहा है।

आगे देखे..

दिल्ली समेत पश्चिमोत्तर में दो दिन धूल भरी आँधी की आशंका

08 May 2019 | 2:47 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) दिल्ली तथा पश्चिमोत्तर भारत के अन्य इलाकों में बुधवार और गुरुवार को धूल भरी आँधी की आशंका है।

आगे देखे..
‘चौकीदार चोर है’ मामले में राहुल ने मांगी बिना शर्त माफी

‘चौकीदार चोर है’ मामले में राहुल ने मांगी बिना शर्त माफी

08 May 2019 | 12:32 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ मामले में उच्चतम न्यायालय में बिना शर्त माफी मांग ली है।

आगे देखे..
image