Friday, Apr 26 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
भारत


..

श्री मोदी ने विकास योजनाओं से लोगों पर हुए असर की चर्चा करते हुए कहा कि इसके कारण पांच करोड़ अतिगरीब परिवार आर्थिक दशा सुधरी है। सरकार बेटी बचाअो बेटी पढ़ाओ पर जोर दे रही है और वह हर जिले में मेडिकल काॅलेज की स्थापना चाहती है। सरकार ने बिजली से वंचित 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचा दी है। उन्होंने आयुष्मान भारत की चर्चा करते हुए कहा कि इससे देश के दस करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य सुविधा मिल सकेगी। इसके साथ ही सरकार बहुत ही कम कीमत पर लोगों को सस्ती जेनेरिक दवाएं उपलब्ध करा रही है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि विपक्ष हमारे काम पर सवाल पूछे तो भी हम भी 48 साल एक परिवार के शासन और 48 माह हमारे शासन के बारे में सवाल पूछें। उन्होंने कहा कि विपक्ष के दुष्प्रचार और झूठ के तंत्र को तोड़ना है। पार्टी कार्यकर्ता तथ्यों के साथ जाएं, विश्वास के साथ लोगों को सही बात बताएं। पार्टी बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करके एक एक बूथ जीतने की तैयारी करे। बूथ हमारी चौकी है और उसी पर संगठन एवं सरकार का किला खड़ा है। उन्होंने कहा कि एक देश और एक चुनाव को लेकर पार्टी किसी पर दबाव नहीं बनाएगी लेकिन वह चाहेगी कि राजनीतिक गैरराजनीतिक हरेक स्तर पर इससे होने वाले लाभ के बारे में चर्चा हो।
श्री मोदी ने अपने भाषण के प्रारंभ में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और कहा कि उन्होंने पार्टी के विचार, संस्कार और कृतित्व को नई ऊंचाई दी। उन्होंने श्री वाजपेयी की तुलना सूर्य से करते हुए कहा कि आज सूरज चला गया है लेकिन उसके सितारे इतना चमकें कि पार्टी को आगे बढ़ने का मार्ग दिखाई दे।
सचिन अरुण
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के लिये 13 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशाें में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के पहले चार घंटों (11 बजे तक) के दौरान त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 36.42 और महाराष्ट्र में सबसे कम 18.83 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image