Thursday, Sep 20 2018 | Time 01:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
भारत Share

..

श्री मोदी ने विकास योजनाओं से लोगों पर हुए असर की चर्चा करते हुए कहा कि इसके कारण पांच करोड़ अतिगरीब परिवार आर्थिक दशा सुधरी है। सरकार बेटी बचाअो बेटी पढ़ाओ पर जोर दे रही है और वह हर जिले में मेडिकल काॅलेज की स्थापना चाहती है। सरकार ने बिजली से वंचित 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचा दी है। उन्होंने आयुष्मान भारत की चर्चा करते हुए कहा कि इससे देश के दस करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य सुविधा मिल सकेगी। इसके साथ ही सरकार बहुत ही कम कीमत पर लोगों को सस्ती जेनेरिक दवाएं उपलब्ध करा रही है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि विपक्ष हमारे काम पर सवाल पूछे तो भी हम भी 48 साल एक परिवार के शासन और 48 माह हमारे शासन के बारे में सवाल पूछें। उन्होंने कहा कि विपक्ष के दुष्प्रचार और झूठ के तंत्र को तोड़ना है। पार्टी कार्यकर्ता तथ्यों के साथ जाएं, विश्वास के साथ लोगों को सही बात बताएं। पार्टी बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करके एक एक बूथ जीतने की तैयारी करे। बूथ हमारी चौकी है और उसी पर संगठन एवं सरकार का किला खड़ा है। उन्होंने कहा कि एक देश और एक चुनाव को लेकर पार्टी किसी पर दबाव नहीं बनाएगी लेकिन वह चाहेगी कि राजनीतिक गैरराजनीतिक हरेक स्तर पर इससे होने वाले लाभ के बारे में चर्चा हो।
श्री मोदी ने अपने भाषण के प्रारंभ में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और कहा कि उन्होंने पार्टी के विचार, संस्कार और कृतित्व को नई ऊंचाई दी। उन्होंने श्री वाजपेयी की तुलना सूर्य से करते हुए कहा कि आज सूरज चला गया है लेकिन उसके सितारे इतना चमकें कि पार्टी को आगे बढ़ने का मार्ग दिखाई दे।
सचिन अरुण
वार्ता
More News
राममंदिर शीघ्र बने, हिन्दू मुस्लिम एकता होगी मज़बूत -भागवत

राममंदिर शीघ्र बने, हिन्दू मुस्लिम एकता होगी मज़बूत -भागवत

19 Sep 2018 | 11:02 PM

नयी दिल्ली 19 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आज कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर जल्द से जल्द बनना चाहिए। ऐसा होने से हिन्दू और मुसलमानों के बीच झगड़े के कारण समाप्त हो जाएगा और सांप्रदायिक एकता मजबूत होगी।

 Sharesee more..
अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं : गनी

अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं : गनी

19 Sep 2018 | 10:11 PM

नयी दिल्ली 19 सितम्बर (वार्ता) अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने आज यहां कहा कि पाकिस्तान में नयी सरकार के गठन के बावजूद अफगानिस्तान के बारे में उसकी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है।

 Sharesee more..
image