Friday, Apr 26 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
भारत


बिहार के डीजीपी को सुप्रीम कोर्ट ने किया समन

नयी दिल्ली, 12 नवम्बर (वार्ता) घर से हथियारों की बरामदगी के मामले में बिहार सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी अब तक न होने से बेहद नाराज उच्चतम न्यायालय ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने का निर्देश दिया है।
न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान बिहार पुलिस को उसकी अकर्मण्यता के लिए कड़ी फटकार लगायी। खंडपीठ ने अगली सुनवाई के लिए 27 नवम्बर की तारीख मुकर्रर करते हुए उस दिन डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होने का निर्देश भी दिया।
न्यायालय का यह आदेश बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर हथियारों की बरामदगी के बाद अब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज होकर दिए हैं। न्यायालय ने तंज कसते हुए कहा,“ हम बहुत हैरान हैं कि पुलिस एक पूर्व कैबिनेट मंत्री का महीने भर में सुराग तक नहीं लगा पाई है। पुलिस यह बताये कि आखिर इतनी महत्वपूर्ण शख्सियत के बारे में अब तक पता लगाने में वह कामयाब क्यों नहीं हो पायी। इसकी पूरी जानकारी डीजीपी खुद न्यायालय आकर दें।”
बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम बलात्कार कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का करीबी माना जाता है। इसी कांड को लेकर श्रीमती वर्मा को नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा। न्यायालय ने 31 अक्टूबर को इस मामले की पिछली सुनवाई के दौरान भी बिहार पुलिस को लताड़ लगाई थी।
शीर्ष अदालत ने बिहार पुलिस से पूछा था कि घर से हथियार बरामद होने से संबंधित मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है।
सुरेश.श्रवण
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के लिये 13 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशाें में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के पहले चार घंटों (11 बजे तक) के दौरान त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 36.42 और महाराष्ट्र में सबसे कम 18.83 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image