Friday, Apr 26 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
भारत


सोनिया, राहुल, मनमोहन ने दी शीला को श्रद्धांजलि

सोनिया, राहुल, मनमोहन ने दी शीला को श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई अन्य प्रमुख नेताओं ने तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं पार्टी की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए आज उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्रीमती गांधी ने श्रीमती दीक्षित के आवास पर जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की और शोक संतप्त परिजनों से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की। कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी श्रीमती दीक्षित के आवास पर गये और उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए।

श्री गांधी ने अपने शोक संदेश में श्रीमती दीक्षित को कांग्रेस की बेटी बताया और कहा “कांग्रेस पार्टी की प्रिय पुत्री तथा जिनके साथ मेरे व्यक्तिगत संबंध थे, उन श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन की खबर सुनकर मैं बहुत व्यथित हूं। दुख की इस घडी में तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं श्रीमती दीक्षित के परिजनों तथा दिल्ली के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ”

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि श्रीमती दीक्षित के अचानक निधन की खबर से बहुत दुख हुआ। उनके निधन से कांग्रेस ने जनता को समर्पित एक लोकप्रिय नेता को खो दिया है। मुख्यमंत्री के तौर पर लगातार 15 वर्ष के उनके कार्यकाल में किये गये विकास कार्यो को दिल्ली की जनता कभी नहीं भूल सकेगी।

अभिनव संजीव

जारी वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के लिये 13 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशाें में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के पहले चार घंटों (11 बजे तक) के दौरान त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 36.42 और महाराष्ट्र में सबसे कम 18.83 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image