Friday, Apr 26 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
भारत


जामिया के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे कोविंद और निशंक

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (वार्ता) जामिया मिल्लिया इस्लामिया के 30 अक्टूबर को होने जा रहे वार्षिक दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद मुख्य अतिथि होंगे जबकि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक विशिष्ट अतिथि होंगे।
श्री कोविंद विश्वविद्यालय के विज़िटर के रूप में दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। मणिपुर की राज्यपाल और जामिया की चांसलर डाॅ. नजमा हेपतुल्ला इस समारोह की अध्यक्षता करेंगी। इसमें वर्ष 2017 और 2018 में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को डिग्रियां और डिप्लोमा प्रदान किए जाएंगे।
राष्ट्रपति और मानव संसाधन विकास मंत्री की विश्वविद्यालय की यह पहली यात्रा होगी। जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख़्तर ने कल श्री पोखरियाल से मुलाक़ात की और उन्हें दीक्षांत समारोह के लिए औपचारिक आमंत्रण दिया।
समारोह में विभिन्न देशों के राजनयिक, पूर्व वाइस चांसलर, डीन, डायरेक्टर, विभाग प्रमुख, सीनियर प्रोफेसर, विश्वविद्यालय के अधिकारी और अन्य आमंत्रित मेहमान शामिल होंगे।
साल 2017 और 2018 में 350 गोल्ड मेडलिस्ट सहित, उत्तीर्ण हुए 10 हज़ार से अधिक छात्रों को इस मौके पर डिग्रियां और डिप्लोमा के प्रमाणपत्र प्रदान किये जाएंगे।
यह दीक्षांत समारोह, विश्वविद्यालय के 99वें स्थापना दिवस के हिस्से के रूप में आयोजित हो रहा है। जामिया मिल्लिया की स्थापना 29 अक्टूबर 1920 को हुई थी। इस अवसर पर तीन दिवसीय समारोह के लिए कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।
अरविंद.श्रवण
वार्ता
image