Friday, Apr 26 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
भारत


व्यापार मेले में छत्तीसगढ़ की जनजातीय और ग्रामीण शिल्प की झलक

नयी दिल्ली, 15 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित 39वें अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में लगे छत्तीसगढ़ मंडप में राज्य की जनजातीय और ग्रामीण शिल्प की झलक नजर आ रही है।
राजधानी के प्रगति मैदान के हाल नंबर 12-ए में सुसज्जित छत्तीसगढ़ मंडप में विभिन्न हर्बल उत्पादों के अलावा हाथकरघे और हस्तशिल्प की सामग्रियां प्रदशर्नी और बिक्री के लिए रखी गई हैं।
राज्य के बुनकरों द्वारा निर्मित कोसे की साड़ियां और कुर्ते, मंदिर के डिजाइन में टसर सिल्क और बहुत से विभिन्न डिजाइनों की साड़ियों यहां उपलब्ध हैं। इसके अलावा बेल मेटल हस्तशिल्प, लोहे के शिल्प वाली कलाकृतियां रखी गई है। प्रदर्शनी में ढोकरा कला में सुंदर नक्काशी वाली मूर्तियाँ विदेशी पर्यटकों का ध्यान आकर्षित कर रही हैं।
टंडन, उप्रेती
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर तीन बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर तीन बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 4:25 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का तीन बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
image