Friday, Apr 26 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
भारत


चुनाव आयोग ने भाजपा नेता बग्गा को भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने भाजपा नेता बग्गा को भेजा नोटिस

नयी दिल्ली 25 जनवरी (वार्ता) चुनाव आयोग ने हरिनगर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को उनके चुनावी गाने के लिए नोटिस भेजा है।

हरि नगर विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी ने भाजपा प्रत्याशी के चुनावी गाने ‘बग्गा बग्गा हर जगह’ पर नोटिस जारी किया है।

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को 48 घंटे में जवाब देने के लिए कहा गया है कि वो बताए क्यों नहीं उनके गाने पर आने वाला खर्च उनके चुनावी खर्च में नहीं गिना जाए।

नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर भाजपा प्रत्याशी दिये गये समय में जवाब देने में अक्षम रहे तो इस विषय पर मीडिया सर्टिफिकेट और मॉनिटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) का निर्णय अंतिम होगा।

इसबीच श्री बग्गा ने ट्वीट किया,“मेरे खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायी जा रही है। श्री केजरीवाल मुझसे डर गये हैं। आप नेता संजय सिंह को पिछले चार दिनों में 40 बार हरिनगर भेजा गया है। मैं एक आम आदमी हूं और मेरे खिलाफ लड़ रहे श्री केजरीवाल के प्रत्याशी के पास 50 करोड़ की संपत्ति है।”

इसबीच चुनाव आयोग ने मॉडल टाउन से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा पर आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज कराया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने शाहीन बाग को लेकर विवादित ट्वीट किए थे। इस पर शनिवार को प्रतिक्रिया देते हुए श्री मिश्रा ने कहा,“मुझे पर जिस तरह से एफआईआर हुई है वह एक तरह की ज्यादती है, क्योंकि दंगा करने वाले खुला घूम रहे हैं। बस जलाने वाले खुला घूम रहे हैं। भड़काऊ भाषण देने वाले खुला घूम रहे हैं। पुलिस पर पत्थर मारने वाले खुला घूम रहे हैं और हमने एक ट्वीट कर दी तो आप एफआईआर कर रहे हैं।”

शुभम.संजय

वार्ता

image