Friday, Apr 26 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
भारत


सीबीआई ने समीर वानखेड़े और अन्य के खिलाफ दर्ज किया मामला

नयी दिल्ली/मुंबई, 12 मई (वार्ता) केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) ने आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े सहित चार अन्य के खिलाफ अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से 25 करोड़ रूपये की रिश्वत मांगने और 50 लाख रूपये लेने को लेकर मामला दर्ज किया है।
इसके बाद सीबीआई ने समीर वानखेड़े सहित अन्य के मुंबई, दिल्ली और कानपुर में 29 परिसरों की तलाशी ली।
कॉर्डेलिया क्रूज़ ड्रग बस्ट मामले के दौरान श्री वानखेड़े नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई ज़ोन का नेतृत्व कर रहे थे। उन्होंने दो अक्टूबर 2021 की रात को मुंबई तट पर कॉर्डेलिया जहाज पर छापा मारने के लिए अधिकारियों की एक टीम का नेतृत्व किया। छापे में एनसीबी ने 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम मारिजुआना, एमडीएमए की 22 गोलियां और 1.33 लाख रुपये नकद जब्त करने का दावा किया, जिसके बाद उन्होंने आर्यन खान सहित 17 लोगों को गिरफ्तार किया।
सीबीआई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार सीबीआई ने मुंबई जोन के एनसीबी के तत्कालीन जोनल निदेशक समीर वानखेड़े, एनसीबी के तत्कालीन अधीक्षक विश्वास विजय सिंह, तत्कालीन खुफिया अधिकारी आशीष रंजन, केपी गोसावी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
बयान में कहा गया है कि इन सभी लोगों ने अनुचित लाभ के लिए अन्य लोगों के साथ आपराधिक साजिश रची थी साथ ही कथित रूप से अभियुक्तों से रिश्वत के रूप में अनुचित लाभ प्राप्त किया।
राम
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर तीन बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर तीन बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 4:25 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का तीन बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
image