Friday, Apr 26 2024 | Time 20:23 Hrs(IST)
image
भारत


अवैध पार्किंग पर लगाम. कई क्षेत्र नो टालरेंस जोन घोषित

नयी दिल्ली,23सितंबर(वार्ता) दिल्ली में अवैध पार्किंग के खिलाफ सख्त अभियान शुरु करते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शहर के कई भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों को नो टालरेंस जोन घोषित कर दिया है।
ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त आयुक्त गरिमा भटनागर की ओर से आज जारी आदेश में कहा गया है कि नो टालरेंस जोन में अवैध पार्किंग के खिलाफ दिल्ली नगर निगम और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से संयुक्त कार्रवाई 25 अक्टूबर से शुरु कर दी जाएगी। यह कार्रवाई दिल्ली नगर निगम कानून 1957 और मोटर वाहन अधिनियम 1988 के तहत की जाएगी। अवैध रूप से पार्क किए गए वाहनों के मालिकों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।
नए आदेश के तहत कार डीलरों ,शो रूम,व्यावसायिक प्रतिष्ठानों,मॉल और दुकान मालिकों को सलाह दी गयी है कि वे वाहन सड़कों की बजाए अपने परिसरों में खड़ा करें। निजी वाहन मालिकों से भी कहा गया है कि वे नो टालरेंस जोन में अपने वाहन कतयी पार्क न करें।
पार्किंग पर रोक वाले क्षेत्रों में अरबिंदों मार्ग पर अरबिंदो चौक से अंधेरिया मोड़ तक,मथुरा रोड पर नीला गुबंद से लेकर बदरपुर फ्लाइओवर तक, चिराग दिल्ली क्रॉसिंग से सावित्री फ्लाइओवर तक, महरौली बदरपुर रोड पर टी प्वाइंट अणुव्रत मार्ग से लेकर टी प्वाइंट मथुरा रोड तक, एमबी रोड से इग्नू चौक तक,सरिता विहार रेड लाइट से कालिंदी कुंज फ्लाइओवर तक,महरौली गुड़गांव रोड पर सीडीआर चौक से लेकर डेरा मोड़ के पेट्रोल पंप तक,मोती बाग में मोती बाग रेलवे स्टेशन से आरटीआर फ्लाइओवर तक,धौला कुंआ में धौला कुंआ फ्लाइओवर से संजय टी प्वाइंट तक,सरदार पटेल मार्ग पर 11 मूर्ति से धौला कुआं तक, कमाल अतातुर्क मार्ग पर भिंडर प्वाइंट से सम्राट होटल तक,पहाड़ गंज फ्लाइओवर से झंडेवाला तक,न्यू राेहतक रोड पर ईदगाह से लेकर कमल टी प्वांइट तक,पटेल रोड पर पूसा से मोती नगर चौक तक अौर नजफगढ़ रोड पर जखीरा मोती नगर चौक से नजफगढ़ के पास द्वारका मोड़ तक वाहन पार्क नहीं किए जा सकेंगे।
इसके अलावा न्यू रोहतक रोड पर रामपुरा से मुंडका तक,पंखा रोड पर उत्तम नगर से सागर पुर तक,बाहरी रिंग रोड पर हनुमान सेतु से चंदगी राम अखाड़ा तक और भल्सवा रोड़ से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर तक, रोड न 43 पर ब्रिटानिया चौक से लेकर अनुकंप चौक तक, रिंग रोड पर विजय नगर से लेकर बुराड़ी चौक तक,जीटी करनाल रोड पर पल्ला रेड लाइट चाैक से लेकर सिंधु बार्डर चौक तक,शहीद जगत नारायण मार्ग पर नेताजी सुभाष प्लेस से लेकर मधुबन चौक तक,डाक्टर मैकडावर मार्ग पर हैदरपुर से सेक्टर 18 रोहिणी टी प्वाइंट तक,महाराजा अग्रसेन मार्ग से शालीमार बाग के बीच एमसीडी स्कूल चौक से लेकर शालीमार बाग पुलिस थाने तक,विकास मार्ग पर आईटीओ चुंगी से कड़कड़ी मोड़ तक,जीटी रोड पर यमुना फ्लाइओवर कश्मीरी गेट से अप्सरा सिनेमा तक,सीलमपुर टी प्वाइंट से गोकुलपुरी टी प्वाइंट तक तथा पुश्ता रोड पर नाेएडा लिंक रोड एक्सटेंशन पर भी गाड़िया खड़ी नहीं की जा सकेंगी।
ट्रैफिक पुलिस की ओर से यह आदेश खासतौर से त्याैहारों के सीजन को ध्यान में रखते हुए किया गया है ताकि भीड-भाड़ से बचाव के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद रखी जा सके।
मधूलिका नीलिमा
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 7:54 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का शाम छह बजे तक के मतदान के अन्तिम आंकड़े इस प्रकार......

see more..
कांग्रेस के हिमाचल विधानसभा के लिए तीन सीटों के उम्मीदवार घोषित

कांग्रेस के हिमाचल विधानसभा के लिए तीन सीटों के उम्मीदवार घोषित

26 Apr 2024 | 7:45 PM

नई दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं।

see more..
दलित के बेटे को दिल्ली का मेयर बनने से रोकने के लिए उपराज्यपाल ने चुनाव रद्द किया :‘आप’

दलित के बेटे को दिल्ली का मेयर बनने से रोकने के लिए उपराज्यपाल ने चुनाव रद्द किया :‘आप’

26 Apr 2024 | 7:20 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को कहा कि दलित समाज के बेटे को दिल्ली नगर निगम के महापौर की कुर्सी पर बैठने से रोकने के लिए भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के जरिए मेयर चुनाव रद्द करा दिया।

see more..
महापौर का चुनाव रद्द करने के ख़िलाफ़ ‘आप’ ने भाजपा के ख़िलाफ़ किया प्रदर्शन

महापौर का चुनाव रद्द करने के ख़िलाफ़ ‘आप’ ने भाजपा के ख़िलाफ़ किया प्रदर्शन

26 Apr 2024 | 7:20 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली नगर निगम के मेयर का चुनाव रद्द करने के विरोध में शुक्रवार को यहाँ सिविक सेंटर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के खिलाफ प्रदर्शन किया।

see more..
image