Friday, Apr 26 2024 | Time 20:27 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर राजमार्ग पर केवल फंसे हुए वाहनों को अनुमति

श्रीनगर 13 जनवरी (वार्ता) कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को केवल फंसे हुए वाहन ही चलेंगे। इस राजमार्ग पर किसी नये वाहन के परिचालन की इजाजत नहीं दी गयी है।
लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर के साथ जोड़ने के एक मात्र मार्ग श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग तथा 86 किलोमीटर लंबा ऐतिहासिक मुगल रोड हिमपात के कारण पिछले करीब एक महीने से बंद है।
यातायात विभाग के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के जवाहर टनल के दोनों ओर बर्फ हटाने के बाद रविवार को आंशिक रूप से यातायात शुरू कर दिया है।
उन्होंने बताया कि मौसम की बिगड़ती स्थिति के साथ-साथ हिमपात के अनुमान के कारण राजमार्ग पर रविवार को नये वाहनों के परिचालन की इजाजत नहीं दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि हिमपात के कारण राजमार्ग पर विभिन्न जगहों पर फंस कश्मीर के लगभग दो हजार वाहनों के परिचालन की इजाजत दी गयी है। उन्होंने कहा, “लोगों से अपील की जाती है कि वे रोड की स्थिति की जानकारी लेने के बाद ही यात्रा करें।”
राजमार्ग शुक्रवार को हिमपात के कारण बंद रहने के बाद शनिवार सुबह खुला था, हालांकि भारी हिमपात होने के कारण राजमार्ग को शनिवार शाम फिर से बंद कर दिया गया था।
संतोष, रवि
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
image