Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:28 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सोपाेर में ग्रेनेड हमले के लिए दोषी जैश के माड्यूल का पर्दाफाश

बारामूला 02 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में जनवरी के अंतिम सप्ताह में ग्रेनेड हमले के लिए जिम्मेदार जैश-ए-मोहम्मद के माड्यूल को शनिवार को पर्दाफाश किया।
पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक 25 जनवरी को अज्ञात आतंकवादियों ने सोपोर स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर पर ग्रेनेड से हमला किया था। ग्रेनेड हालांकि शिविर के बाहर ही विस्फोट कर गया लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।
उन्होंने बताया कि इस संबंध में सोपोर थाना में आरपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया तथा जांच शुरु की। इस दौरान तीन लोगों गुलाम कादिर राठेर, ओवैस खालिद डार तथा एजाज अहमद खान को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के दौरान तीनों ने हमले में शामिल हाेने की बात स्वीकार कर ली है।
तीनों हमलावरों ने इस बात का भी खुलासा किया कि वे जैश के लिए काम करते हैं तथा आतंकवादी संगठन ने उन्हें सुरक्षा बलों पर हमले के लिए दो ग्रेनेड मुहैया कराये थे।
उन्होंने बताया कि तीनों को हमले के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच भी की जा रही है। इस संबंध में और भी गिरफ्तारियां होने की संभावना है।
संजय अाशा
वार्ता
image