Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


महबूबा को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं: मलिक

जम्मू 06 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को कहा कि शादीमर्ग सैन्य शिविर में पुलवामा निवासी को कथित तौर पर प्रताड़ित करने और मुठभेड़ में जान से मारने की धमकी देने के मामले में मेजर शुक्ला के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहीं राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।
श्री मलिक ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, “सुश्री महबूबा मुफ्ती को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।”
श्री मलिक ने कहा, “हम अपने सुरक्षा बलों के साथ खड़े हैं और ऐसे बयानों की अनुमति नहीं देंगे जिससे उनका(सुरक्षा बलों) मनोबल गिरे। उन्हें (सुश्री मुफ्ती को) गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है और उनकी टिप्पणियों से सुरक्षा बलों के मनोबल पर प्रभाव नहीं पड़ने दिया जाएगा।”
उन्होंने कहा, “जहां कहीं भी अत्याचार होते हैं, हम कार्रवाई करते हैं और जांच के आदेश भी देते हैं। पुलिस बल से संबंधित ऐसे कुछ मामलों में हम सभी गलत पुलिसकर्मियों को स्थानांतरित करते हैं। इसके बावजूद हम अपने सुरक्षा बलों के साथ हैं। ”
राज्यपाल ने कहा कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) टूट रही है और “हमें उनके प्रति 'सहानुभूति' क्यों नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि वह सुरक्षा बलों एवं देश की राजनीतिक प्रणाली के खिलाफ बोलकर अपनी पार्टी बचाना चाहती हैं।”
उन्होंने कहा, “चुनाव करीब आ गया है, उनकी पार्टी टूट रही है और बुरी स्थिति में हैं। देश विरोधी बयानों की बदौलत वह सरकार में आयी थीं। किसी को उनके बयानों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।”
नीरज, यामिनी
वार्ता
image