Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ओर से यातायात शुरु

श्रीनगर 01 मार्च (वार्ता) जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार से श्रीनगर से जम्मू के लिए एक ओर से यातायात शुरु किया गया, जबकि लद्दाख को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाले 86 किलोमीटर लंबे मुगल रोड में दिसंबर से हिमपात होने से सड़कों में बर्फ जमा होने के कारण बंद किया गया है।
कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला एकमात्र श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को गुरुवार सुबह रामसू इलाके में मोम पासी में ताजा भूस्खलन के कारण वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया था और जिसके कारण विभिन्न स्थानों पर सैंकड़ों वाहन फंसे हुए है। हालांकि सीमा सड़क संगठन और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की अोर से लगाये गये मशीनों और श्रमिकों ने मलबे को हटाने का काम शुरु कर दिया है और दोपहर तक मलबा हटा लिया जायेगा।
यातायात पुलिस ने यूनीवार्ता को बताया कि देर रात तक सभी फंसे हुए वाहनों को निकाल लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि श्रीनगर से जम्मू के लिए एक तरफा यातायात को जाने की अनुमति दी गयी थी और शुक्रवार को विपरीत दिशा से आने वाले वहानों को अनुमति नी दी जायेगी।
उन्होंने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग में लगातार वाहनों की आवाजाही बंद हाेने के कारण घाटी के लेागों को जरुरी ताजी सब्जियों, मांस, चिकन के अलावा पेट्रोल, डीजल और एलपीजी सिलेंडरों की भारी कमी का सामाना करना पड़ रहा है।
इस बीच श्रीनगर के उपायुक्त डाॅ. शाहिद इकबाल चौधरी ने ईंधन स्टेशनों पर ईंधन की बिक्री को नियंत्रित करने वाले आदेश के सख्त कार्यान्वयन के निर्देश दिये हैं।
उन्होंने खाद्य पदार्थों और दवाओं की गुणवत्ता और उनके मूल्य निर्धारण को सत्यापित करने और नियमित रूप से निरीक्षण के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि घाटी में अब पर्याप्त मात्रा में तेल उपलब्ध है और इसके लिए उपभोक्ताओं को अफरा तफरी मचाने की जरुरत नहीं है आज सुबह से भी सभी तेल केन्द्रों पर उपभोक्ताओं को तेल मिलेगा।
उन्होंने कहा कि तेल के भंडारण रोकने के आदेश का कड़ाई से पालन कराया जायेगा। और यह सुनिश्चित करने के लिए जिले के सभी 46 तेल केन्द्रों अधिकरियों को तैनात किया गया है।
उन्होंने कहा कि कई तेल केन्द्रों पर उपभोक्ताओं की लंबी-लंबी कतार लगी होने की रिपोर्ट मिल रही है। उन्होंने कहा शनिवार से किसी भी उपभोक्ता को कंटेनरों में तेल नहीं दिया जायेगा। इसका उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
राम, उप्रेती
वार्ता
image