Friday, Apr 26 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


विस चुनाव नहीं कराने से केंद्र की गलत मंशा उजागर:मुफ्ती

श्रीनगर, 10 मार्च (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार ने गलत मंशा से लोकसभा चुनाव के साथ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराने की घोषणा की है और कहा है कि यह सरकार के छिपे मकसद के अनुकूल एक एजेंडा आगे बढ़ाकर जनता को कमजोर करने के लिए समय लेने की जुगत है।
राज्य में विधानसभा चुनाव नहीं कराने की मुख्य निर्वाचन आयुक्त की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सुश्री मुफ्ती ने कहा कि लोगों को अपनी सरकार चुनने का मौका नहीं देना लोकतंत्र की अवधारणा के विरुद्ध है। उन्हाेंने कहा, “जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव नहीं कराने का फैसला भारत सरकार की गलत मंशा की पुष्टि करता है। लोगों को अपनी सरकार चुनने का मौका नहीं देना लोकतंत्र की अवधारणा के विरुद्ध है। साथ ही यह सरकार के गुप्त मकसद के अनुकूल एक एजेंडा को आगे बढ़ाकर जनता को कमजोर करने के लिए समय लेने की युक्ति भी है।
माकपा के वरिष्ठ नेता युसूफ तारीगामी ने कहा कि इस घोषणा से लोगों को काफी निराशा हुई है। राज्य के लगभग सभी राजनीतिक दलों के लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की अपील के बावजूद निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव नहीं कराने की घोषणा से राज्य के लोगों में गलत संदेश गया है। आयोग ने विधानसभा नहीं कराने के पीछे कश्मीर में हाल में हुई हिंसक घटनाओं को कारण बताया है लेकिन अगर वास्तव में यही कारण है तो लोकसभा चुनाव कैसे कराये जाएंगे।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
image