Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद, पांच घायल

श्रीनगर, 12 जून (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले मेें बुधवार को आतंकवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान शहीद हो गये तथा तीन जवानों सहित पांच लोग घायल हो गयेे जबकि हमलावर एक विदेशी आतंकवादी भी मारा गया।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों ने अनंतनाग के के पी रोड पर गश्त कर रहे सीआरपीएफ के एक दस्ते पर हमला कर दिया जिसमें छह जवान घायल हो गये। इसी हमले में एक स्थानीय थाना का प्रभारी और एक महिला भी घायल हो गयी। सभी घायलों को पास के अनंतनाग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सरआरपीएफ के तीन जवानों की मौत हो गयी।
इसके बाद बेहतर इलाज के लिए सभी घायलों को श्रीनगर रवाना कर दिया गया। थाना प्रभारी अर्शिद अहमद की स्थिति गंभीर बतायी जाती है।
हमले के तुरंत बाद आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गयी है तथा अतिरिक्त सुरक्षा बलाें के जवानों को भी बड़ी संख्या में तैनात किया गया है।
सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मारे गये आतंकवादी के विदेशी होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक व्यापक तलाश अभियान जारी था।
इस हमले के बाद अनंतनाग इलाके में जनजीवन ठहर सा गया। दुकानें बंद हो गयीं तथा बाजार मेें मौजूद लोगों में हड़कंप सा मच गया।
सलाना पवित्र अमरनाथ गुफा यात्रा के दौरान यात्रियों का जत्था नुनवान पहलगाम आधार शिविर के लिए अनंतनाग जिले से होकर ही गुजरता है।
संजय.श्रवण
वार्ता
image