Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:47 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सीआरपीएफ ने तीर्थ यात्रियों के लिए स्थापित किये ‘मददगार’ डेस्क

जम्मू 30 जून (वार्ता) केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अमरनाथ यात्रियों की सहायता के लिए जम्मू तवी रेलवे स्टेशन और जम्मू हवाई अड्डे पर ‘मददगार’ डेस्क स्थापित किया है।
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया, “अमरनाथ यात्रियों को हर तरह की सहायता मुहैया कराने के लिए सीआरपीएफ ने सहायता डेस्क ‘मददगार’ स्थापित किया है। यह सहायता डेस्क जम्मू तवी रेलवे स्टेशन के 1 नबंर प्लेटफॉर्म पर स्थापित किया गया है। इसी तरह का एक सहायता केंद्र जम्मू हवाई अड्डे पर भी स्थापित किया गया है।”
उन्होंने बताया कि ये सहायता डेस्क देश के विभिन्न हिस्सों से रेलवे स्टेशन तथा हवाई अड्डा पर पहुंचने वाले तीर्थ यात्रियों को सभी तरह के परामर्श और सहायता प्रदान करेंगे। उन्होंने बताया कि तीर्थ यात्रियों को यात्रा से संबंधित सभी तरह की सूचना जैसे ठहरने, चिकित्सा सहायता तथा रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन टैग्स (आरएफआईडी) के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी।
प्रवक्ता ने बताया कि यात्री वाहनों के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था के ताैर पर आरएफआईडी टैग्स निश्चित किये जा रहे हैं। आरएफआईडी टैग्स तीर्थ यात्रियों के वाहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए है।
उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ ने जम्मू क्षेत्र के विभिन्न जगहों जैसे लखनपुर, जम्मू हवाई अड्डा, जम्मू तवी रेलवे स्टेशन, जम्मू बस अड्डा, जम्मू के भगवती नगर स्थित यात्री आधार शिविर, बन टोल प्लाजा, उधमपुर के रौन गांव तथा नाशरी सुरंग में आरएफआईडी टैग्स केंद्र स्थापित किये गये हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर यात्रियों को आवश्यक परामर्श जारी किये गये हैं और सीआरपीएफ यात्रियों से सहयोग की उम्मीद करता है।
संतोष, यामिनी
वार्ता
image