Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों तरफ यातायात बहाल

श्रीनगर, 30 जुलाई (वार्ता) लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाले 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों तरफ यातायात मंगलवार को बहाल कर दिया गया।
यातायात पुलिस अधिकारी ने कहा कि बारिश के कारण हुये भूस्खलन से राजमार्ग पर यातायात सेवा ठप थी लेकिन अब यहां यातायात सेवा बहाल कर दी गयी है।
उन्होंने कहा कि भूस्खलन के कारण लगातार तीन दिनों तक निलंबित रहने के बाद रविवार को राजमार्ग फिर से शुरू किया गया था लेकिन सोमवार को विभिन्न जगहों पर हुई बारिश के कारण भूस्खलन से राजमार्ग पर आवाजाही निलंबित कर दी गयी थी।
सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के पास राजमार्ग के रखरखाव की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर दोनों तरफ से यातायात कुछ प्रतिबंध के साथ आज सुबह बहाल किया गया।
उन्होंने कहा कि हल्के वाहनों को श्रीनगर से मिनीमार्ग की ओर सुबह पांच बजे से नौ बजे तक और भारी वाहनों को सुबह नौ बजे से दोपहर बाद एक बजे तक जाने की अनुमति दी गयी है जबकि हल्के वाहनों को मध्य कश्मीर के सोनमर्ग से लद्दाख की ओर दोपहर बाद एक बजे से तीन बजे तक और भारी वाहनों को दोपहर बाद तीन बजे से शाम छह बजे तक जाने की अनुमति होगी।
इससे पहले केंद्र सरकार ने सभी मौसम में आवाजाही के लिए ज़ोजिला में सुरंग बनाने की मंजूरी दे दी थी। यहां बर्फबारी के कारण सर्दियों के महीने में अक्सर आवाजाही ठप हो जाती है।
शोभित.श्रवण
वार्ता
image