Friday, Apr 26 2024 | Time 18:29 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


किश्तवाड़ में माछिल यात्रा स्थगित

जम्मू 03 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से जारी परामर्श को देखते हुए किश्तवाड़ जिला प्रशासन ने गत सप्ताह शुरू हुई माछिल यात्रा को स्थगित कर दिया है।
एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि किश्तवाड़ जिले के माछिल गांव में देवी दुर्गा के दर्शन के लिए शुरू हुई माछिल यात्रा को स्थगित कर दिया गया है।
एक स्थानीय निवासी ने यूनीवार्ता को बताया कि किश्तवाड़ जिला प्रशासन द्वारा जारी सुरक्षा परामर्श को देखते हुए माछिल यात्रा रोक दी गयी है। किसी भी वाहन को किश्तवाड़ से परिचालन की इजाजत नहीं दी गयी है। साथ ही इस यात्रा के लिए शुरू की गयी हेलिकॉप्टर सेवा को भी सुरक्षा कारणों से स्थगित कर दिया गया है।
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को सुरक्षा परामर्श जारी कर अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को अपनी यात्रा की अवधि कम करके तुरंत अपने घर लौटने को कहा था।
गृह मंत्रालय के प्रधान सचिव शालीन काबरा ने कहा, “अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी हमले की ताजा खुफिया सूचना और अमरनाथ यात्रियों तथा पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए उनसे आग्रह किया जा रहा है कि वे अपनी यात्रा को तत्काल कम कर जितना जल्द हो सके अपने घर लौट जाएं।”
उल्लेखनीय है कि किश्तवाड़ जिले के माछिल गांव में देवी दुर्गा का प्रसिद्ध मंदिर है जिनके दर्शन के लिए हर साल माछिल यात्रा आयोजित की जाती है। इस यात्रा में जम्मू-कश्मीर के अलावा पंजाब, हरियाणा तथा उत्तराखंड सहित विभिन्न राज्यों से लोग आते हैं।
संतोष, यामिनी
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
image