Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:18 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


गुरेज में फंसे वाहनों को बांदीपुरा की ओर जाने की अनुमति

श्रीनगर ,20 नवंबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर के सीमांत शहर गुरेज में कई फुट बर्फ जमने के कारण सड़क मार्ग को 14 दिनों के बाद खोले जाने के बाद वहां फंसे वाहनों को जिला मुख्यालय बांदीपुरा की ओर जाने की अनुमति दी गयी है।
इस बीच कुछ प्रतिबंधों के साथ बुधवार को उत्तरी कश्मीर जिले कुपवाड़ा के सीमावर्ती शहर माचिल, केरन और कारनाह सहित कई दूर-दराज के गांवों की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर यातायात की आवाजाही को रोक दिया गया।
पुलिस नियंत्रण कक्ष बांदीपुर के अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया जिला मुख्यालय बांदीपुरा से गुरेज, नीरु और कई अन्य इलाकों की ओर जाने वाली सड़कों पर बर्फ हटाने का काम पूरा हो गया है।उन्होंने कहा कि बुधवार को गुरेज में 13 दिनों से फंसे हुए वाहनों को बांदीपुरा जाने की अनुमति दी गयी है। शाम को सड़क पर नए यातायात की अनुमति देने का निर्णय लिया जाएगा।
उन्होंने कहा गुरेज-बांदीपुर सड़क पर कई फुट बर्फ जमा होने और फिसलन की स्थिति के कारण इसे छह नवंबर से बंद कर दिया गया। राजदान दर्रे में पांच फुट से अधिक बर्फ जमा हो गयी जिसे हटाया जा रहा है। सरकार ने पहले ही ऑल वेदर रोड बनाने के लिए राजदान दर्रे पर सुरंग बनाने की मंजूरी दे दी है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image