Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पांच घंटे के कामकाज के बाद कश्मीर में व्यापारिक गतिविधियां ठप

श्रीनगर, 27 नवंबर (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार को सुबह पांच घंटे तक हालात सामान्य रहने के बाद दोपहर बाद से एक बार फिर जनजीवन ठप हो गया।
केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 समाप्त कर जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद से घाटी में प्रीपेड मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बाधित हैं। पिछले एक हफ्ते से यहां यात्री वाहनों की संख्या में इजाफा हुआ है.
घाटी में पांच अगस्त से विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता, पूर्व मंत्रियों और तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को हिरासत में रखा गया है जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती शामिल हैं।
इस दौरान पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के दो नेताओं अब्दुल रहमान वेरी और मोहम्मद दिलावर मीर के अलावा डेमोक्रेटिक नेशनलिस्ट पार्टी (डीएनपी) प्रमुख को मंगलवार को करीब 114 दिन की हिरासत के बाद रिहा कर दिया गया।
श्रीनगर के नये इलाके, लाल चौक, सिविल लाइन्स तथा कुछ अन्य इलाकों में सुबह दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान खोले गये लेकिन पांच घंटे बाद उनके शटर एक बार फिर से गिरा दिये गये। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां में आंशिक हड़ताल जारी है। कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं।
सं, यामिनी
वार्ता
image