Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू में घने कोहरे के कारण हवाई यातायात बाधित

जम्मू, 15 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में घने कोहरे के कारण बुधवार को उड़ानों का परिचालन ठप्प रहा जबकि त्रिकुटा पहाड़ी पर घने कोहरे के कारण श्री माता वैष्णो देवी के लिए हेलीकाप्टर सेवा भी प्रभावित रही।
जम्मू और उसके आसपास के इलाकों में आज सुबह कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित रहा जबकि घने कोहरे के कारण सड़क पर चल रहे वाहनों ने हेडलाइट्स जला रखी थी।
जम्मू हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि कोहरे के कारण उड़ान संचालन भी ठप रहा और करीब पांच उड़ानें उड़ान नहीं भर सकीं और पांच उड़ानें हवाईअड्डे पर नहीं उतर सकी।
इस बीच त्रिकुटा पहाड़ियों पर कोहरे के कारण कटरा से वैष्णो देवी तक जाने वाली हेलीकाप्टर सेवा आंशिक रूप से प्रभावित हुयी।
मौसम विभाग के अनुसार इस समय मध्य दक्षिण कश्मीर के कई स्थानों पर कल रात से हल्की और मध्यम बर्फबारी हो रही है।
मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, “बफबारी के अगले दो से तीन घंटों तक जारी रहने के आसार है।” उन्होंने कहा कि हालांकि भारी बर्फबारी की कोई संभावना नहीं है।
उन्होंने कहा कि अगले एक सप्ताह तक जम्मू-कश्मीर में हल्की तथा मध्यम बर्फबारी और अगले 24 घंटों के दौरान लद्दाख में और अधिक बर्फबारी के आसार है।
उन्होंने कहा, “इसके बाद 19 जनवरी तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विभन्न स्थानों पर हल्की बर्फबारी होगी।” उन्होंने
कहा कि अभी तक भारी वर्षा का कोई पूर्वानुमान नहीं है, तथा 21 से 23 जनवरी तक हल्की बर्फबारी के आसार है।
जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग डिगडोल में भूस्खलन के कारण लगातार तीसरे दिन बंद रहा, जिसके कारण विभिन्न स्थानों पर ट्रक, वाणिज्यिक वाहन सहित लगभग 3000 वाहन फंसे हुए हैं।
मौसम विज्ञानी के अनुसार दोनों केन्द्र शासित प्रदेशों में बादल छाए रहेंगे।
जम्मू में अधिकतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस और भद्रवाह में अधिकतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।
जम्मू में विभिन्न स्थानों लोगों ने ठंड से बचने के लिये अलावा जलाते हुये देखे गये।
राम, शोभित
वार्ता
image