Friday, Apr 26 2024 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण से दो और मरीजों की मौत, कुल संख्या 151 हुई

श्रीनगर 09 जुलाई (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमण से गुरुवार को दो महिलाओं की मौत हो गयी जिसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 151 पर पहुंच गयी।
डॉर्क्ट्स एसोसिएशन ऑफ कश्मीर (डीएके) का कहना है कि प्रदेश में लोग कोरोना के लिए बताई गयी सावधानियों की अनदेखी कर रहे है जिससे इस महामारी से संक्रमितों और मृतकों की संख्या बढ़ रही है। जिन दो महिलाओं की मौत हुई है उनमें से पहली श्रीनगर से और दूसरी बारामूला निवासी है।
इस सप्ताह के पहले तीन दिन में 16 लोगों की मौत हो गयी जिसमें छह बांदीपुरा, तीन श्रीनगर, दो बडगाम और कुलगाम, अनंतनाग और बांदीपुरा से एक-एक और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान भी शामिल है। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9000 के पार पहुंच गयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बारामूला में पाट्टन निवासी जिस 60 वर्षीय महिला को मौत हुई है, उसे कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 29 जून को वक्ष रोग अस्पताल में भर्ती किया गया था। मरीज निमोनिया, उच्च रक्तचात और हाइपोथायरॉसडिज्म से पीड़ित थी और आज सुबह उसकी मौत हो गयी।
दूसरी 80 वर्षीय महिला श्रीनगर के नातिपाेरा निवासी थी जिसे निमोनिया के साथ उच्च रक्तचाप और टाइप-2 मधुमेह से पीड़ित होने पर एक जुलाई को एसएचएमएस अस्पताल में भर्ती किया गया था। महिला की करोना परीक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी जिसकी आज तड़के अस्पताल में मौत हो गयी।
कोरोना वायरस के संक्रमण से जम्मू के दस जिलों में 14 लोगों की जान चली गयी है जबकि कश्मीर के भी इतने ही जिलों में कोविड-19 के संक्रमण से 137 लोगों की मौत हो गयी है।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
image