Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


गिलानी की ओर से शुक्रवार को हड़ताल के आह्वान का ट्वीट फर्जी: पुलिस

श्रीनगर, 15 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि सैयद अली शाह गिलानी ने शुक्रवार को हड़ताल का आह्वान नहीं किया है और कट्टरपंथी अलगाववादी नेता का जिक्र करते हुए किया गया ट्वीट फर्जी था और वो ‘पाकिस्तान के किसी व्यक्ति’ ने पोस्ट किया था।
इस बीच, पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि लोगों से अनुरोध है कि वे रमजान के पवित्र महीने में अपनी सामान्य गतिविधियों को अंजाम दें और सोशल मीडिया की अफवाहों पर ध्यान न दें।
बडगाम पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि गिलानी के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, ट्वीट फर्जी है और पाकिस्तान के किसी व्यक्ति द्वारा जारी किया गया है। पुलिस उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है जो इसे हिंसा भड़काने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित कर रहे हैं।
गंदेरबल पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसी तरह के एक संदेश में कहा गया, “हम सभी शांतिप्रिय नागरिकों से अपील करते हैं कि वे सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाली अफवाहों पर ध्यान न दें। नागरिकों से अनुरोध है कि वे रमजान के पवित्र महीने में अपनी सामान्य गतिविधियों को जारी रखें। अफवाहें फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।”
अनंतनाग पुलिस ने ट्वीट किया, “ लोगों को अफवाह और शरारती तत्वों से सावधान रहने की जरूरत है। हम सुनिश्चित करेंगे कि ऐसे सभी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये, जो शांति और व्यवस्था को बिगाड़ने का इरादा रखते हैं।”
पुलिस ट्विटर हैंडल सैयद अली गिलानी (आधिकारिक) से पोस्ट किए गए एक ट्वीट का जवाब दे रही थी जिसके 17100 फॉलोवर्स हैं। इसमें भारत द्वारा कश्मीर में जारी नरसंहार के विरोध में एक बार फिर शुक्रवार को पूरी घाटी के लोगों से हड़ताल पर जाने का अनुरोध किया गया है। आयोजन स्थल पर विरोध प्रदर्शन का भी आह्वान किया गया है।
यामिनी, उप्रेती
वार्ता
image