Friday, Apr 26 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


उधमपुर में सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट की मौत

जम्मू, 21 सितम्बर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में मंगलवार को सेना के चीता हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसके पायलट और सह पायलट की मौत हो गयी।
सेना के प्रवक्ता ने बताया कि उधमपुर जिले में पटनीटॉप के शिवगढ़ इलाके में सेना के चीता हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक पायलट और सह-पायलट गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्होंने बताया कि उन दोनों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी।
प्रवक्ता ने बताया कि 21 सितंबर को पटनीटॉप क्षेत्र में एक संक्षिप्त प्रशिक्षण उड़ान के दौरान 35 वर्षीय मेजर रोहित कुमार और 28 वर्षीय मेजर अनुज राजपूत का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्होंने बताया कि हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग के दौरान दोनों पायलट को गंभीर चोटें आयीं। उन्हें तुरंत कमान अस्पताल उधमपुर ले जाया गया जहां उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गयी।
उन्होंने कहा कि वे बहादुर अधिकारी थे और उन्होंने कर्तव्य की राह में सर्वोच्च बलिदान दिया। भारतीय सेना हमेशा उनके बलिदान की ऋणी रहेगी और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती है।
इस बीच, उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल योगेश कुमार जोशी और सभी रैंक के अधिकारियों ने दोनों पायलट को सलामी दी तथा उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।
गौरतलब है कि दो महीने से भी कम समय में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले तीन अगस्त को सेना का एक एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर कठुआ जिले के बशोली इलाके में रंजीत सागर झील में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हेलिकॉप्टर के पायलट लेफ्टिनेंट जनरल अभीत सिंह बठ का शव 15 अगस्त को झील के पास मिला था जबकि सह पायलट कैप्टन जयंत जोशी (27) अब भी लापता हैं।
यामिनी
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
image