Friday, Apr 26 2024 | Time 22:07 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मीका सिंह की 28 अक्टूबर को पटनीटॉप में बाॅलीवुड नाइट में हिस्सा लेने की उम्मीद

जम्मू, 21 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को दोबारा बढ़ावा देने के प्रयास के तौर पर 'आईकॉनिक वीक फेस्ट' 23 से 29 अक्टूबर के बीच कई तरह की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।
इससे जुड़े एक अधिकारी ने कहा है, मशहूर गायक मीका सिंह 28 अक्टूबर को पटनीटाॅप में बाॅलीवुड नाइट्स इवेंट में परफॉर्म कर सकते हैं।
उन्होंने कहा, ''इस समारोह के अलावा, यहां के अलग-अलग हिस्सों में कई और तरह की गतिविधियों का भी आयोजन किया जा रहा है।'' उन्होंने कहा, ''एक सप्ताह तक चलने वाले इस महोत्सव का मकसद केंद्र शासित प्रदेश के पर्यटन स्थलों, विरासत और व्यंजनों का पर्यटकों के बीच प्रचार करना है। इसके साथ ही दुनिया भर के पयर्टकों के बीच जम्मू-कश्मीर को एक प्रमुख पर्यटन स्थल का दर्जा दिलाना भी है।''
इस कार्यक्रम का शुभारंभ सप्ताह 23 अक्टूबर को जम्मू में पारंपरिक जुलूस के साथ होगा, इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम, कला और गैलरी प्रदर्शनी, करवाचौथ विशेष और शाम को संतूर गायन कार्यक्रम आयोजित होंगे।
हालांकि सप्ताह के बाकी दिनों में जम्मू संभाग के विभिन्न हिस्सों में हिमालयन बाइक रैली, संस्कृति संध्या, एफएएम टूर, जागरण, वाटर स्पोर्ट्स फेस्टिवल, वॉल क्लाइंबिंग, शाम-ए-गजल, केसर प्लकिंग फेस्टिवल, मैराथन, हेरिटेज टूरिज्म, लेजर लाइट शो, योग, आध्यात्मिकता से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने के साथ ही 'आइकॉनिक वीक फेस्टिवल' को चिह्नित करने के लिए अन्य कार्यक्रमों में वेलनेस इवेंट, क्षेत्रीय साहित्य उत्सव, बॉलीवुड नाइट, बैंड डिस्प्ले, डोगरा कला संग्रहालय प्रदर्शनी, स्थानीय व्यंजन उत्सव और संगीत कार्निवल जैसे कार्यक्रम भी शामिल किए जाएंगे।
अरिजीता जितेन्द्र
वार्ता
image