Friday, Apr 26 2024 | Time 15:39 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


न्यायामूर्ति ने कहा आपके बिना अकेलापन महसूस हो रहा था, अब आपको देखकर अच्छा लग रहा

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (वार्ता) आपके बिना अकेलापन महसूस हो रहा था और अब आपको देखकर अच्छा लग रहा है। लंबे अरसे बाद गुरुवार को न्याय के सबसे बड़े मंदिर उच्चतम न्यायालय में जब फिजिकल सुनवाई शुरू हुई न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ ने चेहरे पर मुस्कान लिए अपनी खुशी इन शब्दों में जाहिर की। मुख्य न्यायाधीश और अन्य न्यायाधीशों एवं वकीलों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी।
न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ के इस व्यवहार से अपने रोजमर्रा के कामकाज के तनाव में दिखने वाले वकीलों के चेहरे भी खिल उठे। कई वकीलों ने कहा कि फिजिकल सुनवाई सप्ताह में दो दिन नहीं, बल्कि चार दिन होनी चाहिए, तो कुछ ने कहा कि पहले की तरह सामान्य तरीके से सुनवाई पर विचार किया जाना चाहिए।वैश्विक महामारी कोरोना की दो लहरों के कारण एक साल सात माह के बाद उच्चतम न्यायालय में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के पालन के साथ फिलहाल सप्ताह में दो दिन बुधवार और गुरुवार को सुनवाई करने का फैसला किया गया है।
वरिष्ठ वकील राकेश द्विवेदी और रंजित कुमार ने मुख्य एन वी रमन को फिजिकल सुनवाई शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया। इस पर न्यायमूर्ति रमन ने कहा- “हम दिवाली के बाद फिजिकल तरीके से सुनवाई का दायरा और बढ़ सकते हैं।” वकीलों को उम्मीद है कि दिवाली के बाद शीर्ष अदालत में सप्ताह में चार दिन फिजिकल सुनवाई हो सकती है।
कोराना महामारी के कारण मार्च 2020 से उच्चतम न्यायालय में फिजिकल सुनवाई नहीं हो पा रही थी। वर्चुअल माध्यम से सुनवायी के दौरान नेटवर्क समेत कई प्रकार की तकनीकी समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा था। न्यायाधीशों एवं वकीलों के साथ-साथ इससे जुड़े अन्य लोगों भी परेशानी हो रही थी। कई न्यायाधीशों एवं वकीलों ने इस बारे में अदालती सुनवाई के दौरान अपनी समस्याएं परेशानियां साझा की थी।बीरेंद्र, यामिनी
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
image