Friday, Apr 26 2024 | Time 22:50 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


एलओसी पर पहुंची स्कूली बच्चों की 1500 राखियां

श्रीनगर 09 अगस्त (वार्ता) मोहाली की एक महिला कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तैनात सेना के जवानों के लिए स्कूली बच्चों द्वारा बनाई गई 1500 से अधिक राखी लेकर यहां पहुंची।
पंजाब में मोहाली की जीरकपुर निवासी रिंकल कपूर (40) कुपवाडा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सेना के जवानों के साथ रक्षाबंधन मनाने के लिए पहुंची।
श्रीनगर में रक्षा प्रवकता ने कहा कि जवानों के लिए प्रत्येक राखी एक ग्रीटिंग कार्ड में संलग्न होती है जिसमें सैनिकों के लिए बच्चों ने अपने संदेश लिखे होते हैं। देश में 12 अगस्त को मनाए जाने वाले रक्षाबंधन के अवसर पर छात्रों द्वारा सैनिकाें के लिए शुभकामनाओं देने वाले एक वीडियो भी दिखाया गया।
सुश्री रिंकल ने यूनीवार्ता से कहा, “मुझे खुशी है कि मैंने चंडीगढ़ ट्राइसिटी के स्कूली बच्चों को हमारी सीमा चौकी पर तैनात सेना के जवानों के लिए इस विशेष उपहार के लिए उन्हें इस कड़ी से जोड़ा।” उन्होंने कहा कि यह उनका विचार था कि रक्षाबंधन पर वह अपने सैनिक भाईयों के साथ रहे। सुश्री रिंकल ने कहा कि मैंने सोचा कि मुझे इसके लिए और को भी जोड़ना चाहिए और फैसला किया कि छात्रों को इस कड़ी में जोड़ना सबसे अच्छी बात होगी।
सुश्री रिंकल ने कहा कि उसने इस कड़ी में जोड़ने के लिए चंडीगढ़ और मोहाली के पांच विद्यालयों को जोड़ा और अपने सैनिक भाईयों के लिए 1500 राखियां और इतने ही ग्रिटिंग कार्ड भेंट करने के लिए बनवाए।
पूर्व बैंक कर्मचारी ने कहा कि सैनिक भाईयों के लिए उनका प्यार विशेष रूप से उस समय से ज्यादा उमड़ा जब वर्ष 2020 में उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों से लड़ते हुए कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा सहित पांच सैनिक शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित दो आतंकवादी भी मारे गए थे। सुश्री रिंकल ने कहा वह और उनके पति ने इस साल हंदवाड़ा आए और हंदवाड़ा में कर्नल आशुतोष की यूनिट में एक विशेष समारोह में उन्होंने भाग लिया।
उन्होंने कहा, “हम छह अगस्त को श्रीनगर पहुंचे और अब तक श्रीनगर और माछिल में सेना की विभिन्न इकाइयों का दौरा किया है। हम आने वाले दिनों में गुरेज़ की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं।” सुश्री रिंकल ने कहा वह किसी भी गैर सरकार संगठन का हिस्सा नहीं है।
उप्रेती सैनी
वार्ता
image