Thursday, May 9 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धमतरी में कांग्रेसियों ने लगाई इस्तीफों की झड़ी

धमतरी 5 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के धमतरी विधानसभा से मौजूदा विधायक गुरुमुख सिंह होरा को फिर से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने और पीसीसी सचिव आनंद पवार को टिकट नहीं देने के खिलाफ धमतरी और जिले के प्रमुख पदाधिकारी, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई में इस्तीफों की झड़ी लग गई है।
पीसीसी सचिव आनंद पवार जो खुद धमतरी विधानसभा से प्रबल दावेदार थे, उन्होंने इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है। धमतरी ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष निशु चंद्राकर ने भी इस्तीफा दे दिया है। मगर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए भरे गए नामांकन को आनंद पवार के समर्थन में उठा लिया है। आनंद पवार के समर्थन में ही युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गुरुगोपाल गोस्वामी, धमतरी विधानसभा युकां अध्यक्ष रेहान विरानी समेत जिला और ब्लॉक के लगभग 100 युवा पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया है।
इसी तरह एनएसयूआई जिला अध्यक्ष गौतम वाधवानी समेत उसकी 38 सदस्यीय पूरी टीम ने आनंद पवार के समर्थन में इस्तीफा दे दिया है। ग्रामीण पदाधिकारियों, जनपद सदस्यों और पंचायत पदाधिकारियों ने भी आनंद पवार के समर्थन में इस्तीफा दिया है। इस तरह धमतरी में कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है। इससे चुनाव के रोचक स्थिति में पहुंचने की संभावना है। इसी तरह जिले के कुरुद विधानसभा से टिकट नहीं दिये जाने से नाराज राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश संयोजक नीलम चन्द्राकर पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं और वे भी निदर्लीय चुनाव लड़ रहे हैं।
सं नाग
वार्ता
image