Thursday, May 9 2024 | Time 05:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नरसिंहपुर में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन भरते ही मुख्य मुकाबले की तस्वीरें साफ

नरसिहपुर, 09 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले की चार विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों ने नामांकन के अंतिम दिन अपना पर्चा दाखिल किया। नरसिंहपुर विधानसभा से भाजपा के मंत्री विधायक जालम सिंह पटेल, तेन्दूखेडा से विश्वनाथ मुलाम पटेल ने, गाडरवारा से गौतम पटेल, गोटेगांव से अपना दूसरा पर्चा डाॅ कैलाश जाटव ने भरा है। कांग्रेस प्रत्याशी कल ही अपना नामांकन भर चुके थे।
शुक्रवार को नामांकन भरने का अंतिम दिन होने के बाद जिले मे होने वाले मुख्य मुकाबला की तस्वीर साफ हो चुकी है। नरसिहपुर विधानसभा मे गोटेगांव तहसील के रहने वाले भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी आमने सामने है। भाजपा से मंत्री जालमसिंह पटेल को सीधी टक्कर कांग्रेस के लाखनसिह पटेल देगे, दोनो लोधी समाज के हैं। गाडरवारा विधानसभा से भाजपा ने विधायक गोविन्द सिंह पटेल का टिकट काट कर उनके पुत्र गौतम पटेल को टिकट प्रदान की है। यहां पर कांग्रेस की जुझारू नेत्री सविता पटेल से मुकाबला होगा।
गोटेगांव सुरक्षित विधानसभा में 2013 के चिरपरिचित प्रतिद्धदी एक बार फिर मैदान मे हैं। यहां पर भाजपा के विधायक डाॅ कैलाश जाटव को एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व मंत्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति टक्कर देगे। तेन्दूखेडा विधानसभा से भाजपा से कांग्रेस मे आए विधायक संजय शर्मा को कांग्रेस से भाजपा मे गए विश्वनाथ मुलाम पटेल के बीच मुकाबला होगा। इनके अलावा अन्य दल के प्रत्याशी भी मैदान मे होंगे, जो इन प्रमुख प्रत्याशियों के वोट काटने का कार्य करेंगे। जिले मे त्रिकोणी संघर्ष के हालात कही पर नजर नहीं आएंगे।
सं बघेल
वार्ता
image