Wednesday, May 8 2024 | Time 09:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस के पास न नेता है, न नियत है और न ही नीति है: रमन सिंह

कांग्रेस के पास न नेता है, न नियत है और न ही नीति है: रमन सिंह

कोरबा, 13 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा़ॅ रमनसिंह ने कटघोरा में चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस के पास न नेता है, न नियत है और न ही नीति है।

श्री सिंह ने कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के बांकीमाेंगरा में चुनावी आमसभा को संबोधित करते हुये कहा कि वह कांग्रेसियों के कहने से नहीं हटेंगे। प्रदेश की जनता उनके साथ है। देश के अधिकांश भागो में भाजपा की सरकारें हैं। इससे पता चलता है कि कांग्रेस के पास न तो नीति है और न ही विकास की सोच।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने खाद्यान्न योजना को इसलिए शुरू किया कि कोई भी गरीब भूखा नहीं सोए। यदि कांग्रेस को गरीबों की चिंता होती तो वह सरकार में रहते हुये गरीबों के उत्थान के लिये योजना बनाते। वर्ष 2003 में भाजपा की सरकार बनने के बाद से हम गरीबों के जीवन में परिवर्तन लाने का काम कर रहे हैं। प्रदेश के 11 लाख परिवारों को आवास देने का काम चल रहा है। प्रदेश में 2022 तक सभी इलाकों और गांवों में बिजली पहुंचाई जायेगी। भाजपा सरकार 11 साल पहले वाेट के लिये चावल योजना नहीं लाई थी बल्कि यह गरीबों का अधिकार था। उन्होंने कहा कि बेटियों के विवाह के लिए भाजपा सरकार अब 50 हजार रुपए देगी।



श्री सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को बेमेल बताते हुए कहा कि इस गठबंधन का कोई फायदा जोगी को नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जन आर्शीवाद से प्रदेश में चौथी बार भाजपा की सरकार बनेगी।

सं विश्वकर्मा

वार्ता

image