Wednesday, May 8 2024 | Time 17:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति शाह कांग्रेस तीन अंतिम बड़वानी

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के सारे नेता झूठ बोलने से बाज नहीं आ रहे और 15 वर्ष के भाजपा के शासन के बाद उन्हें विकास की याद आ रही है। उन्होंने दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि श्रीमान बंटाधार के शासन के दौरान सड़क बिजली पानी की स्थिति सोचनीय थी। इसके विपरीत आज सड़क बिजली ,पानी ,स्वास्थ्य और किसानों के लिए योजनाएं बहुत बेहतर स्थिति में है।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की चार पीढ़ियों ने भारत पर शासन किया और आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया और वह नरेंद्र मोदी के साढे 4 साल का हिसाब मांग रहे हैं। हमें राहुल गांधी नहीं बल्कि आदिवासी दलित गरीबों और किसानों को हिसाब देना पसंद है। हमने उनके लिए 129 योजनाएं शुरू की है जिनका सफल क्रियान्वयन परिलक्षित है।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी क्या करेंगे यह भी नहीं बताते, कितना भ्रष्टाचार किया यह भी नहीं बताते और सत्ता में आने के बाद कितना करेंगे यह भी नहीं बताते। वह केवल पूरे भाषण में मोदी मोदी ही चिल्लाते रहते हैं और मेरी तो यह समझ में नहीं आता कि दरअसल राहुल गांधी ऐसा कर के कांग्रेस की सभा को संबोधित करते हैं या भाजपा का प्रचार करते हैं ।
राहुल मोदी फोबिया से ग्रसित हो गए हैं और उन्हें हर जगह मोदी ही नजर आते हैं।
उन्होंने राहुल गांधी से कहा कि वह सपने देखना बंद करें। उन्होंने दिग्विजय सिंह ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ का नाम लेते हुए कहा कि यह हिसाब मांगने की जुर्रत कर रहे हैं जिन्होंने 10 वर्ष तक शासन किया और सोनिया मनमोहन का भी राज रहा। उन्होंने कहा कि दरअसल हिसाब तो इन्हें देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस के नेताओं में हिम्मत है तो वह इंदौर में एक सभा आयोजित करके कैलाश विजयवर्गीय से बहस कर मध्यप्रदेश के विकास के बारे में पूछ सकते हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास के आयाम बदल दिए हैं। अकेले बड़वानी जिले में 7000 हेक्टेयर जमीन ज्यादा सिंचित हुई है , 1लाख 68000 किसानों को सॉइल हेल्थ कार्ड , 36000 घरों में बिजली, 1,43000 शौचालय तथा 21000 घर बनाए गए ,इसके अलावा 96 पंचायतों को भारत नेट से जोड़ा गया है ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में इंदौर मनमाड़ परियोजना को लटका कर रखा किंतु 10,000 करोड़ की इंदौर मनमाड़ परियोजना को भारतीय जनता पार्टी ने स्वीकृति दी है और इसे निर्माण करने का कार्य शुरू कर दिया गया है । उन्होंने डर जताया कि यदि कांग्रेस सरकार आती है तो यह परियोजना पूर्ण नहीं हो सकेगी ।
उन्होंने राजपुर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी देवी सिंह के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह कर्मठ कार्यकर्ता थे और पूरे जिले में भारतीय जनता पार्टी की जीत ही उन्हें एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।
पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस के लोग कर्ज माफी का फॉर्म भरा रहे हैं जो कि एक स्पष्ट धोखा है। उन्होंने दिग्विजय सिंह कार्यकाल के दौरान किए गए वादे पूर्ण ना होने का जिक्र करते हुए कहा कि जनता को कांग्रेस के बहकावे में नहीं आना चाहिये।
सं नाग
वार्ता
image